Ind vs Aus 3rd T20 : निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज कब्जाने उतरेगी भारत

Delhi : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानी के रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें अभी सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले मैच में भारत को 4 विकेट पर मात देकर सीरीज में बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने जोरदार पलटवार करते हुए नागपुर में खेले गए 8-8 ओवर के मैच में करारी शिकस्त दी थी। अब दोनों टीमों की नजरें निर्णायक मुकाबले को जीतकर सीरीज जीतने पर लगी हुई है।

विराट कोहली का नोटबुक सेलिब्रेशन: इस मैदान पर टीम इंडिया ने एकमात्र टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला है जहां विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर महफिल लूटी थी। 2019 में खेले गए उस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करत हुए भारत के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने विराट कोहली की नाबाद पारी के दम पर 8 गेंदें शेष रहते जीत लिया था। हालांकि कोहली शतक से चूक गए थे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें इंडिया ने 14 और ऑस्ट्रेलिया ने 10 जीते हैं। आंकड़ों के हिसाब से भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को अपना पूरा दमखम दिखानी होगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker