पूर्व सीएम हरीश रावत ने “अंकिता भण्डारी” हत्याकांड को बताया सुनियोजित, कहा- आरोपियों को बचा रही सरकार

चमोली : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत 2 दिन के चमोली जनपद के दौरे पर हैं. जहां वो भगवान बद्री विशाल के दर्शनों के लिए शनिवार को बद्रीनाथ धाम पहुंचे. हरीश रावत के चमोली आगमन पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह उनका स्वागत किया. इस दौरान हरीश रावत ने भगवान बद्री विशाल के मुख्य पड़ाव जोशीमठ में स्थित भगवान नरसिंह के दर्शन कर भगवान का आशिर्वाद लिया.

चमोली दौरे पर आए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश के चर्चित “अंकिता भण्डारी” हत्याकांड पर अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कि जो घटना उत्तराखंड की बेटी अंकिता के साथ घटित हुई, वह एक सुनियोजित घटना है. अपने पाप की कमाई से कुछ लोग रिजॉर्ट बना रहे हैं. पाप की कमाई से कमाए ब्लैक मनी को व्हाइट कर रहे हैं. हरीश रावत ने कहा कि पहाड़ की प्राकृतिक सुंदरता, पहाड़ की मान मर्यादा, संस्कृति के नाम पर रिजॉर्ट बनाकर गलत तरीके से धन कमाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अंकिता को न्याय मिलना चाहिए.

हरीश रावत ने सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रदेश में ऐसे कई रिजॉर्ट और होटल हैं, जिनका न कोई रिकॉर्ड है न रजिस्ट्रेशन. मनमाने तरीके से प्रदेश में खुलेआम रिजॉर्ट बनाए जा रहे हैं. जिससे आज हमारे पहाड़ की महिलाओं, बेटियों की आबरू खतरे में है. हरीश रावत ने अंकिता हत्याकांड पर कहा कि इस पूरी घटना में सरकार का एक अलग ही रूप नजर आया है. 6 दिन बाद अंकिता का शव बरामद हुआ, जबकि सबको पता था कि आरोपियों ने उसके साथ कुछ गलत कर दिया है. लेकिन उसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो पाई. उन्होंने कहा कि अंकिता हत्याकांड पर सरकार की संवेदनहीनता पूरे देश ने देखी. बात जब मीडिया में आ गई तब सरकार को मजबूरी में आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करनी पड़ी. उन्होंने सरकार पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker