DU यूनिवर्सिटी की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर डालने वाला स्केच आर्टिस्ट पुलिस के हिरासत में

दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिल्ली यूनिवर्सिटी की 19 साल की छात्रा ने नॉर्थ दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में एक कम्पलेंट दर्ज कराई थी. इस शिकायत जिसमें उसने बताया था कि मोहम्मद तंजीम से फरवरी 2022 में उसकी दोस्ती सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी.

दिल्ली : एक स्केच आर्टिस्ट को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही एक छात्रा की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया में सर्कुलेट कर रहा था. पकड़े गए आरोपी की पहचान मोहम्मद तंजीम अहमद के रूप में हुई है. उत्तरी जिला की साइबर थाना पुलिस ने इस मामले में दर्ज करवाई गई शिकायत पर यह कार्रवाई की है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, दिल्ली यूनिवर्सिटी की 19 साल की छात्रा ने नॉर्थ दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में एक कम्पलेंट दर्ज कराई थी. इस शिकायत जिसमें उसने बताया था कि मोहम्मद तंजीम से फरवरी 2022 में उसकी दोस्ती सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी. वह तंजीम के स्केच बनाने की कला और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसके बड़ी संख्या में फॉलोअर्स को देखकर इंप्रेस हुई, जिसके बाद पीड़िता उससे चैटिंग करने लगी.

पीड़िता के अनुसार, कुछ समय के बाद आरोपी के कहने पर पीड़िता ने अपनी प्राइवेट पिक्चर्स उसके साथ इंस्टाग्राम पर शेयर की कुछ दिन बाद पीड़िता आरोपी से पहली बार मिली. इस मीटिंग के दौरान पीड़िता ने आरोपी का फोन चेक किया जिसमें उसने देखा कि आरोपी ने गूगल ड्राइव में उसकी अश्लील फोटो रखी हुई है. पीड़िता ने जब उसका फोन को और चेक किया तो कई और दूसरी लड़कियों के वीडियो और पिक्चर उसके फोन में मिले.

ब्रेकिंग न्यूज़ : मणिपुर में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप, काँप उठी धरती

पीड़ित छात्रा ने इसके बाद आरोपी मोहम्मद तंजीम साथ रिश्ता खत्म करने की बात की, लेकिन आरोपी ने पीड़िता की प्राइवेट पिक्चर वायरल करने की धमकी दे दी. जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत की. दिल्ली पुलिस ने पीड़िता की कंप्लेंट पर नॉर्ट दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया.

पुलिस ने जब जांच में आरोपी के सोशल मीडिया अकाउंट को चेक किया और जानकारी इकट्ठी की गई. इसके बाद तकनीकी मदद लेकर आरोपी को पहचाना गया. आरोपी मोहम्मद तंजीम अहमद रांची झारखंड का रहने वाला था, लेकिन उसकी लोकेशन दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में थी. जिसके बाद उसको पूछताछ के लिए इन्वेस्टिगेशन जॉइन करवाई गई. गहन पूछताछ के बाद आरोपी को 21 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ के बाद साजिश में उपयोग किया गया सिम कार्ड और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया. पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह भोली भाली लड़कियों को इंस्टाग्राम पर अपने ज्यादा फॉलोअर्स होने के माध्यम से फुसला लेता था. उसके बाद वह ऑनलाइन रिलेशनशिप के बाद वो कोशिश करता था कि वह अपनी प्राइवेट पिक्चर्स उसको भेज दे. जैसे ही कोई लड़की प्राइवेट पिचर्स शेयर करती थी जिसके बाद वो उन्हें अश्लील पिचर्स में बदल देता था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker