खत्म हुआ इंतजार! ट्वीटर पर आज रोलआउट होगा ‘Edit’ फीचर, सिर्फ ये यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल

दिल्ली : ट्विटर पर आज ‘Edit’फीचर रोल आउट हो जा रहा है. यह फीचर्स फिलहाल ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा. बता दें कि कंपनी ने हाल ही में नए फीचर की इंटरनल टेस्टिंग की घोषणा की थी. साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा था कि वह जल्द ही अपने पेड सब्सक्राइबर्स के लिए एडिट बटन लॉन्च करेगा.

ट्विटर की एक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार ट्विटर ब्लू के लिए प्रति माह 4.99 डॉलर का पेमेंट करने वाले ग्राहक जल्द ही अपने ट्वीट एडिट कर सकेंगे. इस फीचर के जरिए यूजर्स 30 मिनट के भीतर अपने ट्वीट्स को कई बार एडिट कर सकेंगे. गौरतलब है कि ट्विटर यूजर्स लंबे समय से ट्वीट पब्लिश करने के बाद टाइपो एरर को ठीक करने के लिए एडिट बटन की मांग कर रहे थे.

6 तरह के होते हैं Malware, जाने कैसे करता है डिवाइस पर अटैक

एडिट हिस्ट्री देख सकेंगे यूजर्स
अधिकांश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि फेसबुक, रेडिट और पिंटरेस्ट पर सालों से पोस्ट एडिट करने की सुविधा मौजूद है. इन प्लेटफॉर्म पर यूजर्स अपनी पोस्ट को पब्लिश करने के बाद एडिट कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक एडिट किए गए ट्वीट्स में एक आइकन और टाइमस्टैम्प होगा, जो पोस्ट को आखिरी बार एडिट किए जाने पर दिखाई देगा. इसके अलावा यूजर्स लेबल पर क्लिक कर के पोस्ट की एडिट हिस्ट्री और पोस्ट के पिछले वर्जन को देख सकेंगे.

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस
बता दें कि ट्विटर ब्लू एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जो अपने यूजर्स को एड-फ्री आर्टिकल्स जैसी प्रीमियम सर्विस तक एक्सेक प्रदान करती है. यह सर्विस वर्तमान में केवल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड और अमेरिका में उपलब्ध है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पहले से ही ट्विटर ब्लू ग्राहकों को Undo Tweet बटन प्रदान करता है. यह फीचर यूजर्स को कोई एरर मिलने पर पोस्ट को कैंसिल करने के लिए 30 सेकंड की का समय देता है. कंपनी ने कहा कि वह यह पेशकश जारी रखेगी.

लेबल पर टैप करने पर देखी ए़डिट हिस्ट्री
टेकक्रंच के मुताबिक एडिट बटन फीचर के लिए पात्र यूजर्स को अपने ट्वीट्स को ठीक करने के लिए 30 मिनट का समय मिलेगा. एडिट किया ट्वीट मॉडिफाई टाइमस्टैम्प दिखाने वाले लेबल के साथ दिखाई देगा. एडिट ट्वीटस की हिस्ट्री को जानने के लिए यूजर्स ट्वीट के लेबल पर टैप कर सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker