Horoscope Today 21 September : क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

दिल्ली : जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन.

मेष : बातचीत में संयत रहें। घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं।  भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। वस्त्रों पर भी खर्च बढ़ेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता से सहयोग मिल सकता है। रहन-सहन में असहज रहेंगे।धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

वृष : मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। भाइयों के सहयोग से आय के स्रोत बनेंगे।लेखनादि-बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  आय में वृद्धि होगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

मिथुन : मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। आसपास की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। मित्रों से भेंट होगी।नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें।  कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा।

कर्क : आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी।  अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। संबंधों में मधुरता आएगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति हो सकती है। भागदौड़ अधिक रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त कार्य मिल सकता है।

सिंह : मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।   पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। भाइयों में सम्बन्धों में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान अभी बनें रहेंगे। व्यर्थ की चिंताएं परेशान करेंगी। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी।

कन्या : आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। सन्तान को कष्ट रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। अनावश्‍यक तनाव लेने से बचें। शैक्षिक कार्यों में आशातीत सफलता के योग बन रहे हैं।  कारोबार के लिए भागदौड़ अधिक रहेगी। आय में वृद्धि होगी। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है।

तुला : बातचीत में संयत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।  माता-पिता का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे।

वृश्चिक : मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग बन रहे हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। मित्रों के साथ किसी कारोबार को अंतिम रूप दे सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है।

धनु : आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें।  धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकती है।सन्तान सुख में वृद्धि होगी। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।परिवार का साथ मिलेगा। मित्रों के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

मकर : मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा, परन्तु संयत रहें।   परिश्रम अधिक रहेगा। किसी पुराने मित्र का सहयोग मिल सकता है। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। आलस्य अधिक रहेगा। कारोबार में दिक्कतें आ सकती हैं।

कुंभ :आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। लाभ में वृद्धि होगी। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

मीन :मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में सन्तोषजनक स्थिति रहेगी। स्थान परिवर्तन के योग हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker