Big Breaking : BJP में शामिल हुए पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार शाम भाजपा जॉइन कर ली। दिल्ली स्थित BJP मुख्यालय में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और किरेन रिजिजू ने कैप्टन को पार्टी की सदस्यता दिलाई। कैप्टन के साथ उनके आधा दर्जन से ज्यादा पुराने साथी भी भाजपा में शामिल हुए। कैप्टन ने अपनी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (PLC) पार्टी का विलय भी BJP में कर दिया।

कैप्टन के साथ भाजपा में शामिल होने वालों में उनके बेटे युवराज रणइंदर सिंह, बेटी बीबा जयइंदर कौर, पंजाब विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्‌टी, पंजाब महिला कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बलबीर राणा सोढ़ी, महलकलां की पूर्व एमएलए हरचांद कौर, अमृतसर साउथ के पूर्व एमएलए हरजिंदर सिंह ठेकेदार, मानसा के पूर्व एमएलए प्रेम मित्तल के अलावा अमरीक सिंह आलीवाल व केवल सिंह भी हैं।

ज्यादातर नेता मालवा से
कैप्टन के साथ भाजपा जॉइन करने वाले ज्यादातर नेता मालवा इलाके से ताल्लुक रखते हैं। मालवा पंजाब का ग्रामीण इलाका है जहां भाजपा का खास जनाधार नहीं है। कैप्टन ने इन नेताओं के आने से मालवा एरिया में भाजपा के मजबूत होने का दावा किया।

पंजाब में कांग्रेस में कैप्टन के साथी रहे कई नेता जैसे सुनील जाखड़, बलबीर सिद्धू, राजकुमार वेरका, राणा गुरमीत सोढ़ी, फतेह जंग सिंह बाजवा, गुरप्रीत सिंह कांगड़, सुंदर शाम अरोड़ा, केवल ढिल्लों पहले ही भाजपा जॉइन कर चुके हैं।

सतलुज-यमुना लिंक नहर विवाद पर बोले
पत्रकारों ने जब कैप्टन से पूछा कि अब वह BJP में आ गए हैं और हरियाणा में भी पार्टी की सरकार है तो सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर जैसे विवाद पर उनका क्या स्टैंड रहेगा? तो कैप्टन ने कहा कि वह हमेशा पंजाब हित की बात करेंगे क्योंकि उनके लिए पंजाब सबसे पहले है।

जॉइनिंग से पहले जेपी नड्‌डा से मिले
इससे पहले सोमवार सुबह कैप्टन ने नई दिल्ली में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद नड्‌डा के साथ अपनी फोटो कैप्टन ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की। इस मुलाकात में नड्‌डा ने कैप्टन को नई राजनीतिक पारी के लिए शुभकामनाएं दी। शाम तकरीबन साढ़े 5 बजे कैप्टन भाजपा मुख्यालय पहुंचे। यहां 6 बजे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने उन्हें भाजपा में शामिल कराया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker