शमी के लिए वर्ल्ड कप टीम में वापसी के चांस,10 अक्टूबर तक हो सकता है आखिरी फैसला

दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुन ली गई है, लेकिन इस टीम में एक बड़ा बदलाव होने की संभावना है। वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। दैनिक भास्कर को BCCI के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि शमी को 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाने का प्लान है। इसी कारण ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया है। अगर दोनों सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो उन्हें आप वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करते देख सकते हैं।

आखिर शमी टीम में शामिल क्यों हो सकते हैं?
अक्टूबर में वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। वहां की पिच तेज और सीम वाली होती है। शमी जिस तरह के गेंदबाज हैं, वह वहां पर अपनी बाउंस और सीम बॉलिंग से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। साथ ही शमी के पास स्पीड भी है। इससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया में काफी मदद मिलने की संभावना है।

वहीं, अभी जिन तेज गेंदबाजों का भारतीय टीम में चयन हुआ है उनमें जसप्रीत बुमराह को छोड़ दें तो और कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 140 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी कर सके। ऐसे में मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है।

T20 World Cup में नहीं शामिल किया गया यह खिलाड़ी,लेकिन सौंपी गई भारत की कप्तानी!

कैसे मिलेगी शमी को टीम में जगह?
BCCI अधिकारी ने बताया कि वर्ल्ड कप शुरू होने से एक हफ्ते पहले यानी 10 अक्टूबर तक सभी टीमों को आखिर बार अपने 15 खिलाड़ियों की लिस्ट भेजनी है। टीमों के पास अपनी चुनी हुई टीम में बदलाव करने का अधिकार है। ऐसे में शमी अगर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम में लिया जाना तय है। हालांकि बदलाव से पहले BCCI को टूर्नामेंट डायरेक्टर से परमिशन लेनी होगी।

IPL 2022 में शमी का प्रदर्शन शानदार रहा था
इस IPL सीजन में मोहम्मद शमी गुजरात की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को चैंपियन भी बनाया था। उन्होंने 16 मैचों में 20 विकेट झटके थे। इस दौरान उनका औसत 24.40 का था। वहीं, उनकी इकोनॉमी 8 की रही।

शमी 15 सदस्यीय टीम में आए तो कौन होगा बाहर?
एशिया कप में हमने देखा था कि हमारी तेज गेंदबाजी बहुत खराब रही। टीम के पास 140 प्लस की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले बॉलर ही नहीं थे। आवेश खान की स्पीड तो ज्यादा थी, लेकिन वो अपनी खराब फॉर्म और चोट के कारण टीम से बाहर हो गए। वहीं, भुवनेश्वर कुमार आखिरी ओवरों में कुछ खास नहीं कर पाए। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने दूसरे मैच में 4 ओवर में 40 रन दे दिए थे। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में उन्होंने 14 रन दे दिए। यहीं से भारत के हाथों से मैच निकल गया।

ऐसे में अगर भुवी का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा नहीं रहा तो उनकी जगह शमी को मौका मिल सकता है। आवेश पहले ही वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker