T20 World Cup में नहीं शामिल किया गया यह खिलाड़ी,लेकिन सौंपी गई भारत की कप्तानी!

दिल्ली : संजू सैमसन को हाल ही में टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी. उनके स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को चुना गया था. सेलेक्टर्स के इस फैसले का चौतरफा विरोध हो रहा है. सिर्फ फैंस ही नहीं, क्रिकेट के जानकार भी सैमसन के नहीं चुने जाने पर सवाल खड़े कर रहे हैं. जिस सैमसन को टी20 विश्व कप में चुने जाने लायक नहीं समझा गया, अब उन्हीं को इंडिया-ए टीम का कप्तान बनाया गया है. वो न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में भारतीय ए टीम की कप्तानी करेंगे. इस सीरीज के तीनों मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे.

सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर, दूसरा 25 सितंबर और तीसरा 27 सितंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है. इसमें कुलपीद यादव, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. काउंटी क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी को भी न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह मिली है.

इस बीच, न्यूजीलैंड-ए के साथ तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज खत्म खेली जा रही है. सीरीज के पहले दो टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. सैमसन, इससे पहले अगस्त में भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर गए थे. उस दौरे पर शामिल 5 और खिलाड़ियों ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर और राहुल त्रिपाठी को भी न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में चुना गया है.

सैमसन का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा था, लेकिन टी 20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर जगह दी गई. सैमसन के फैंस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें शामिल नहीं किए जाने से निराश हैं और ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में फैंस स्टेडियम में प्रदर्शन करेंगे. सैमसन केरल से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं.

इंडिया-ए स्क्वॉड: पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker