अमानतुल्लाह के बचाओ में AAP, नेताओ ने दी यह दलील

दिल्लीः पूछताछ और छापेमारी के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की ओर से गिरफ्तार किए गए दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन और ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान का पार्टी बचाव कर रही है। ‘आप’ नेताओं ने एक बार फिर अमानतुल्लाह खान को बेकसूर बताते हुए इसे ऑपरेशन लोटस का हिस्सा बताया है। खुद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह दलील दी है। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है। 

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ”पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, पर कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इन्होंने मेरे घर पर रेड डाली। कुछ नही मिला। फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की, और अब अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है। AAP के हरेक नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है।” हालांकि, खबर लिखे जाने तक पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, जाने क्या कहा उन्होंने ?

‘आप’ ने ओखला से विधायक खान का बचाव करते हुए कहा कि उनकी गिरफ्तारी भाजपा की ‘एक नई साजिश’ है और उन्हें फर्जी मामले में फंसाया जा रहा है ताकि ‘आप’ को बदनाम किया जा सके। ‘आप’ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ”आप विधायक अमानतुल्ला खान को एक फर्जी और आधारहीन मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी बरामद नहीं हुआ।”

एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान इसी केस में आरोपी हैं। एसीबी ने अमानतुल्लाह खान से शुक्रवार को पूछताछ के साथ ही उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान 24 लाख रुपए और बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया। इससे पहले, एसीबी ने उपराज्यपाल के सचिवालय को पत्र लिखकर खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया था। एसीबी ने पत्र में दावा किया था कि खान ने अपने खिलाफ मामले में गवाहों को धमकाकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker