बारिश ने खोली लखनऊ की पोल, मानों सड़क पर बहने लगी गोमती

लखनऊ : लखनऊ में हुई तेज बारिश ने यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. भारी बारिश की वजह से दिलकुशा गार्डन आर्मी एन्क्लेव की एक दीवार गिर गई है, जिसकी चपेट में आकर 9 लोगों की मौत हो गई. एक ही दिन की बारिश ने राजधानी लखनऊ के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोलकर रखी दी है.

लखनऊ में बारिश का तांडव

लखनऊ के दिलकुशा इलाके में भारी बारिश के कारण एक ‘आर्मी एन्क्लेव’ की चारदीवारी गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने बताया कि कुछ मजदूर दिलकुशा इलाके में आर्मी एन्क्लेव के पास झोपड़ियों में रह रहे थे. उन्होंने बताया कि रात भर भारी बारिश के कारण आर्मी एन्क्लेव की चारदीवारी ढह गई.

लखनऊ के फैजुल्लागंज का ये है हाल

भारी बारिश से फैजुल्लागंज में सड़कें लबालब भर गई हैं. गलियों में पानी भरा है. घरों में पानी भरने से लोग परेशान हैं. लोग जाने-आने के लिए जुगाड़ नाव का सहारा ले रहे हैं.

गोमती नगर की ओमैक्स सोसाइटी के बेसमेंट का हाल, गाड़ियां कीचड़-पानी में डूबीं

गोखले मार्ग: गलियों-घरों में घुसा पानी

जानकीपुरम में सड़क बन गई तालाब

देखिए लखनऊ एयरपोर्ट के आसपास का हाल

बारिश की चपेट में आकर गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर बन रहे कॉम्प्लेक्स की बाउंड्री गिरी

लखनऊ में भारी बारिश का चौतरफा असर देखा जा रहा है. गोमती नगर रेलवे स्टेशन परिसर में बन रहे कमर्शियल कॉन्प्लेक्स की बाउंड्री भी गिर गई है. बाउंड्री के साथ लगी पक्की सड़क भी धंस गई है.

भारी बारिश से होटल का छज्जा गिरा

भारी बारिश से लखनऊ के हजरतगंज के गोखले मार्ग स्थित सागर होटल के छज्जे का एक हिस्सा गिर गया है. मलवे में दबकर गार्ड घायल हुआ है. गार्ड को इलाज के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker