ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से कॉन्‍स्‍टेबल की मौत, फूट-फूटकर रोए डीएसपी

डूंगरपुर : डूंगरपुर जिले (Dungarpur District) की रतनपुर चौकी पर जांच दल के साथ आए एक कांस्टेबल (Constable) की हार्ट अटैक से मौत हो गई. बिछीवाड़ा थाना पुलिस के खिलाफ इन दिनों जब्तशुदा शराब नष्ट नहीं कर शराब तस्करों (Liquor smuggler) को बेच देने और शराब तस्करी करते ट्रक चालक (Truck Driver) को बदनीयती से भगाने के मामले की जांच चल रही है. इन दोनों मामलों में एएसपी अनिल मीणा, थानाधिकारी रणजीत सिंह, आबकारी अधिकारी हरीश रोलन और जिला कोषाधिकारी सहित 5 अधिकारी और पुलिसकर्मी सस्पेंड हो चुके हैं. वहीं 2 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर भी किए गए हैं.

पुलिस के मुताबिक कांस्टेबल तस्कर को भगाने के मामले में जांच के लिए डीएसपी के साथ बुधवार को रतनपुर पहुंचा था. बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के रतनपुर चौकी पुलिस ने 29 अगस्त को शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा था. मामले में एसपी ने शराब तस्करी कर रहे ट्रक चालक को भगाने के आरोप में दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया था. मामले की जांच सागवाड़ा डीएसपी नरपत सिंह को दी गई थी. जांच के लिए उनके साथ कांस्टेबल किरीट भट्ट (30) भी था.

पाकिस्तानी सिग्नल की घुसपैठ रोकने की पूरी तैयारी, सीमा पर ‘पहरेदारी’ में लगे टावर

डीएसपी कार से बिछीवाड़ा अस्पताल लेकर गए
रतनपुर चौकी में पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज करने के बाद डीएसपी जाने की तैयारी कर रहे थे. उसी समय अचानक कांस्टेबल किरीट भट्ट की तबीयत बिगड़ गई. किरीट के हाथ-पैर मुड़ने लग गए और वह जमीन पर गिरने जैसा हो गया. पास में ही खड़े हेड कांस्टेबल सुशील कुमार और कांस्टेबल वसीम खान ने उसे पकड़ा. डीएसपी नरपत सिंह उसे अपनी कार से बिछीवाड़ा अस्पताल लेकर गए. हालत नाजुक होने पर वहां से रेफर कर दिया गया.

डीएसपी नरपत सिंह फूट फूटकर रोने लगे
डूंगरपुर हॉस्पिटल में फिजिशियन डॉ. आजेश डामोर ने कांस्टेबल को बचाने के काफी प्रयास किए, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. कांस्टेबल को मृत घोषित करते ही डीएसपी नरपत सिंह भी फूट फूटकर रोने लगे. डीएसपी बोले किरीट मेरा सबसे लाडला सिपाही था. किरीट के परिवार में उसकी पत्नी और 6 महीने का एक बच्चा है. सूचना पर एसपी राशि डोगरा भी अस्पताल पहुंची और पूरी घटना की जानकारी ली. शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है. घटना के बाद पुलिस महकमे में गम का माहौल है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker