सपने में अपने प्रेमी-प्रेमिका को देखना किस बात का संकेत देता है?

दिल्लीः सपने आना एक सामान्य बात है. हर व्यक्ति अपने सोते हुए सपने देखता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने हमें आने वाले जीवन के बारे में कुछ ना कुछ संकेत जरूर देते हैं. हर आदमी अलग-अलग तरह के सपने देखता है. स्वप्न शास्त्र के अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी सपनों को लेकर बहुत सी चीजों के बारे में बताया गया है. आज की इस कड़ी में भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से जानेंगे कि सपने में अपने प्रेमी के दिखने का क्या मतलब होता है. इसके बारे में बात करेंगे कि यदि आप भी सपने में अपने प्रेमी या प्रेमिका से लड़ते हुए, रोमांस करते हुए देखते हैं तो इसके क्या मायने हो सकते हैं.

-सपने में प्रेमी या प्रेमिका का दिखाई देना 
-स्वप्न शास्त्र मानता है कि यदि सपने में आपको प्रेमी या प्रेमिका दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले जीवन में आपके प्रेम प्रसंगों की शुरुआत होने वाली है.

कब है जीवित्पुत्रिका व्रत

-ज्योतिष शास्त्र में यह भी कहा गया है कि यदि सपने में आपकी प्रेमिका लाल रंग के कपड़े पहने नजर आती है तो आपको अपने प्रेम संबंधों में सफलता जरूर मिलेगी. यदि प्रेमिका लहंगे में नजर आती है तो उससे आपकी शादी होने की संभावना बढ़ जाएगी.

-अगर आप अपने सपनों में अपनी प्रेमिका को कंगन पहने हुए या कंगनों के साथ देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपकी प्रेमिका ही आपके जीवनसाथी के लिए योग्य है. इसके अलावा यह आपके जीवन में आने वाले धन की तरफ भी संकेत करता है.

-यदि सपने में आप अपनी प्रेमिका को मीठा खाते हुए देखते हैं तो यह आपके जीवन में एक शुभ संकेत देता है. इसका मतलब है कि आपका पूरा जीवन प्रेम से भरा हुआ होगा. इसके अलावा सपने में प्रेमिका को किसी परी के रूप में देखना भी आपकी किस्मत बदलने वाला सपना है.

-यदि सपने में आपकी प्रेमिका किसी पालतू जानवर जैसे खरगोश या तोते के साथ दिखाई दे तो यह इस बात की ओर इशारा है कि जल्दी ही आपकी प्रेमिका से मुलाकात होने वाली है.

-यदि आप अपने सपने में प्रेमी-प्रेमिका की शादी होते देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आप अंदर से कमजोर हो रहे हैं या फिर आपका अपने प्रेमी के प्रति प्रेम कम हो रहा है.

-यदि सपने में आप अपने प्रेमी-प्रेमिका को रोते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए दुखद हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपका अपने पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. जो आपके रिश्तो के लिए ठीक नहीं है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker