KBC : चार सौ बीसी से परेशान एक कंटेस्टेंट को अमिताभ बच्चन ने दिए बिजनेस टिप्स

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का फेमस क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati 14) का सीजन 14 हर दिन अपने मजेदार अंदाज में लोगों का मनोरंजन करने के साथ-साथ ज्ञान बढ़ाने का काम भी कर रहा है. इस शो की वजह से पिछले 20 बरसों में तमाम लोगों के सपने साकार हो चुके हैं और कई के लेटेस्ट सीजन में हो रहे हैं. एक बार फिर ऐसा ही हुआ है जब कानपुर से आए एक वेल्डिंग करने वाले कंटेस्टेंट ने हॉटसीट पर बैठकर 50 लाख रुपए जीत लिए. एक सवाल के दौरान बिग ने ऋषि को बिजनेस करने के टिप्स मजेदार अंदाज में दिए.

उत्तर प्रदेश के कानपुर से आए ऋषि राजपूत नामक कंटेस्टेंट ने सबसे पहले और सही जवाब देकर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीतकर हॉटसीट पर पहुंच तो खुशी के मारे रो पड़े. भावुक हुए ऋषि को अमिताभ बच्चन ने हमेशा की तरह समझाया और गेम को आगे बढ़ाया. पेशे से वेल्डिंग कर महीने करीब 15 हजार कमाने वाले ऋषि ने बिग बी के सवालों का सटीक जवाब दिया.

चंदन प्रभाकर ने बताया क्यों छोड़ा ‘द कपिल शर्मा शो’ ? जाने क्या रही वजह

धारा 420 का सवाल
अमिताभ बच्चन ने ऋषि के सामने एक सवाल रखा, जिसमें पूछा गया था कि-भारतीय दंड संहिता की इनमे में कौन सी धारा धोखाधड़ी से जुड़े अपराधों से संबंधित हैं ? ऑप्शन थे-

A-धारा 364
B- धारा 420
C- धारा 268
D- धारा 319

अमिताभ ने दिए बिजनेस टिप्स
इस पर ऋषि राजपूत ने जवाब दिया धारा 420…और कहा मैं कंफ्यूज हो गया था तो मुझे याद आया कि मुझसे चार सौ बीसी ना करो, यानी धोखाधड़ी ना करो… इस पर अमिताभ ने पूछा कि भाई साहब आपके साथ क्या कभी चार सौ बीसी हुआ है क्या..तो ऋषि ने कहा कि हां सर बहुत बार..तो बिग बी ने पूछा कि क्या बात कर रहे हैं…ऋषि ने कहा कि कई लोग काम करवाते हैं और बाद में पैसा देते ही नहीं हैं. टहलाते रहते हैं…इस पर अमिताभ ने टिप्स देते हुए कहा कि ’आप अबसे कहिएगा कि काम तो हम कर देंगे, इतना पैसा लगेगा और हम काम कर देंगे लेकिन पैसा पहले यहां धर दीजिए’.

ऋषि ने जीते 50 लाख
‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो पर तमाम लोग एक बार बिग बी को सामने से देखने के अलावा धनराशि जीतने की चाह लिए आते हैं. ऋषि ने कठिन सवालों से सही जवाब देते हुए 50 लाख जीत लिए 75 लाख के सवाल का जवाब भी पता था लेकिन कंफर्म नहीं होने से रिस्क नहीं लेना चाहते थे, लिहाजा क्विट कर लिया. इस दौरान ऋषि ने अमिताभ को बताया कि बड़ा पाव कभी नहीं खाए हैं तो उन्हें अमिताभ ने केबीसी के मंच पर बड़ा पाव भी खिलाया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker