राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर बोल फंसी स्मृति ईरानी! कांग्रेस ने कर दिया ‘फैक्ट चेक’

दिल्लीः केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने पिछले दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक आरोप लगाया था. स्मृति का आरोप था कि राहुल द्वारा कन्याकुमारी से अपनी पार्टी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा शुरू करने के दौरान उन्होंने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को नजरअंदाज किया. स्मृति ईरानी के इस आरोप के बाद राजनीति तेज हो गई. इसके बाद कांग्रेस ने कन्याकुमारी में राहुल गांधी द्वारा स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के सामने श्रद्धांजलि अर्पित करने का एक वीडियो जारी कर स्मृति पर हमला बोल दिया.

स्मृति ईरानी ने क्या कहा था?

दरअसल, अमेठी सांसद ने कहा था,

“आप कहते हैं, आप यात्रा कर रहे हैं भारत को जोड़ने की? अरे अगर कन्याकुमारी से चले तो कम से कम इतनी निर्लज्जता तो न दिखाते, स्वामी विवेकानंद जी को प्रणाम करके बताते, लेकिन वो भी राहुल गांधी जी को स्वीकार नहीं.”

स्मृति ईरानी

2023 के दिसंबर तक राम मंदिर का प्रथम तल हो जाएगा तैयार, इस दिन होगी प्राण प्रतिष्ठा

इसके बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद जयराम नरेश ने स्मृति के आरोपों पर सफाई दी. उन्होंने कहा, “हमने दिखाया है, 7 तारीख को 3 बजे राहुल गांधी जी कहां थे. किनके स्मारक में थे? स्मृति ईरानी इसका जवाब दें. अगर उनको नया चश्मा चाहिए, तो मैं वो भी देने को तैयार हूं.”

आपको बता दें कि स्मृति के बयान के बाद कांग्रेस ने एक वीडियो क्लिप जारी किया. इसमें राहुल गांधी को स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के सामने हाथ जोड़कर खड़े हुए और परिक्रमा लगाते हुए देखा जा सकता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker