IndiGo का साथ छोड़ रहे को-प्रमोटर: पहले इस्तीफा, अब बेच डाले 54 लाख शेयर

दिल्लीः प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन कंपनी IndiGo के को-प्रमोटर राकेश गंगवाल और उनकी पत्नी शोभा गंगवाल ने एयरलाइन की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन में हिस्सेदारी बेची है। इसी साल फरवरी माह में राकेश गंगवाल ने इंटरग्लोब एविएशन के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद उन्होंने हिस्सेदारी बेचने के संकेत दिए थे। गंगवाल ने कहा था कि वह अगले पांच वर्षों में अपनी इक्विटी हिस्सेदारी को धीरे-धीरे खत्म कर देंगे।

कितनी बेची हिस्सेदारी: जानकारी के मुताबिक ब्लॉक बिक्री के जरिए 1.40 प्रतिशत हिस्सेदारी या 54,00,000 शेयर बेचे गए हैं। इससे पहले खबरें थीं कि गंगवाल, इंटरग्लोब एविएशन में 2.8 प्रतिशत तक हिस्सेदारी 2,000 करोड़ रुपये में बेच सकते हैं।

अब टाटा बना सकता है आईफोन

इंटरग्लोब एविएशन में गंगवाल और उनके परिवार की 36.61 फीसदी हिस्सेदारी है। इसमें से गंगवाल और उनकी पत्नी के पास क्रमश: 14.6 फीसदी और 8.39 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि शेष चिंकरपू फैमिली ट्रस्ट के पास है।

इंडिगो का शेयर प्राइस: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन इंडिगो के शेयर में बिकवाली का माहौल रहा। कंपनी का शेयर भाव 0.38% की गिरावट के साथ 1925 रुपये के स्तर पर रहा। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 74 हजार करोड़ रुपये है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker