Delhi-NCR में पहली बार कोर्ट के खास आर्डर से 17 सौ खरीदारों को R G होम्स में मिलेगा घर

नोएडा : ऐसा दावा किया जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में पहली बार कोर्ट ने फ्लैट खरीदारों के हक में “रिवर्स इनसॉल्वेंसी ऑर्डर” दिया है. यह आर्डर आरजी लग्जरी होम्स के फ्लैट खरीदारों के हक में आया है. प्रोजेक्ट से जुड़े करीब 1700 फ्लैट खरीदारों (Flat Buyers) को अब उनका घर मिलने का सपना पूरा हो गया है. पहले फेज में 800 खरीदारों को उनके फ्लैट की चाबी सौंप दी गई है. आरजी ग्रुप का दावा है कि आने वाले तीन महीने में बाकी के 900 खरीदारों को भी उनके घर की चाबी दे दी जाएगी. गौरतलब रहे किन्ही कारणों के चलते प्रोजेक्ट रुक गया था. जिसके बाद साल 2019 में यह प्रोजेक्ट एनसीएलटी (NCLT) में चला गया था.

 आईआरपी नियुक्त होने पर 2021 में शुरू हो गया था काम

एनसीएलटी में केस जाने के बाद करीब दो साल तक आरजी लग्जरी होम्स प्रोजेक्ट का काम बंद रहा था. जिसके बाद खरीदार कोर्ट भी चले गए थे. फ्लैट खरीदारों की इसी परेशानी को देखते हुए प्रोजेक्ट की निगरानी के लिए आईआरपी नियुक्त किया गया था. इसी के बाद आरजी ग्रुप ने बैंकिंग एक्सपर्ट और फ्लैट खरीदारों को भरोसे में लेते हुए जुलाई 2021 से प्रोजेक्ट का काम एक बार फिर से शुरू करा दिया. रियल स्टेट एक्सपर्ट का दावा है कि यह पहला मौका है जब दिल्ली-एनसीआर से जुड़े किसी प्रोजेक्ट के मामले में कोर्ट ने रिवर्स इनसॉल्वेंसी ऑर्डर जारी कर प्रोजेक्ट को पूरा करने और फ्लैट खरीदारों को उनके घर देने की बात कही है.

SL vs PAK Asia Cup Final: पाकिस्तान को हरा श्रीलंका ने छठी बार जीता एशिया कप का खिताब

यह है आरजी लग्जरी होम्स प्रोजेक्ट

आरजी ग्रुप का आरजी लग्जरी होम्स प्रोजेक्ट सेक्टर 16B, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गौतम बुद्ध नगर में तैयार हो रहा है. यह 18.5 एकड़ में बना प्रोजेक्ट है. इसके 13 टावर में 2 और 3 बीएचके फ्लैट बनाए गए हैं. इसमे कुल 1700 फ्लैट बनाए जा रहे हैं. 800 फ्लैट बनकर तैयार हो चुके हैं तो बाकी के 900 फ्लैट अगले तीन महीने में बनकर तैयार होने का दावा किया जा रहा है. प्रोजेक्ट से जुड़े 800 फ्लैट खरीदारों को उनके फ्लैट की चाबी मिल चुकी है. हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान घर खरीदारों के संघ जन कल्याण समिति’ के कोषाध्यक्ष उमेश नारंग को भी उनके बुक किए गए फ्लैट की चाबी सौंपी गई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker