टाटा के इन स्टॉक ने 1 साल में दिया है 80% से 750% तक का रिटर्न

दिल्लीः पिछले एक साल के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी में उतार और चढ़ाव देखने को मिल रहा था। लेकिन इस उठा-पटक के दौर में भी शेयर मार्केट की लिस्टिडे कई कंपनियों ने शानदार रिटर्न दिया है। जिसमें से तीन टाटा के स्टॉक हैं। ये तीन स्टॉक टीटीएमएल, इंडियन होटल्स और ऑटोमोटिव स्टामपिंग एंड असेंबलिस हैं। इसके अलावा टाटा समूह के अन्य स्टॉक जैसे ओरिएंट होटल्स, टाटा पावर, टाटा मोटर्स ने भी निवेशकों को मालामाल किया है। आइए डालते हैं एक नजर टाटा के पांच शेयरों पर जिन्होंन एक साल में 80 प्रतिशत से 750 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है।

1- Automotive Stampings and Assemblies ने दिया ताबड़तोड़ रिटर्न 

टाटा समूह के इस स्टॉक ने निवेशकों को पिछले एक साले के दौरान सबसे अधिक रिटर्न दिया है। Automotive Stampings and Assemblies के शेयर की कीमत पिछले एक साल के दौरान 55 रुपये के लेवल से बढ़कर 485 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को 750 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। जून के आखिरी सप्ताह से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमत में 100 प्रतिशत की उछाल आई है। बता दें, Automotive Stampings and Assemblies का आल टाइम 925.45 रुपये है। 

जल्द ही घट सकते है पेट्रोल-डीजल के दाम, 3 रु० तक कटौती होने की उम्मीद

2- टाटा टेलीसर्विस (महाराष्ट्र) लिमिटेड

पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमत में तेज उछाल आई है। कंपनी के शेयर का भाव 35 रुपये से बढ़कर 125 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को 250 प्रतिशत का रिटर्न एक साल में दिया है। जनवरी से मार्च 2022 के दौरान टाटा ग्रुप का यह स्टॉक बिकावली का शिकार हो गया था। हालांकि, पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में फिर तेजी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के शेयर के भाव में 15 प्रतिशत की उछाल आई है।

3- इंडियन होटल्स कंपनी

मल्टीबैगर की लिस्ट में टाटा ग्रुप का यह स्टॉक भी शामिल है। इंडियन होटल्स कंपनी के शेयर का भाव 142 रुपये से बढ़कर 313.80 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। एनएसई में कंपनी ने पिछले एक साल के दौरान 120 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अबतक कंपनी के शेयरों ने 75 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है। बता दें, बीते एक महीने के दौरान टाटा के इस स्टॉक की कीमत में 15 प्रतिशत की तेजी आई है। 

4- ओरिएंट होटल के शेयर 

ओरिएंट होटल ने पिछले एक साल के दौरान अपने पोजीशनल निवेशकों के पैसे को डबल कर दिया है। कंपनी के शेयर का भाव 35 रुपये से बढ़कर 68 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। इस साल कंपनी ने करीब 90 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

5- टाटा एलेक्सी के शेयर 

बीते एक साल में टाटा एलेक्सी के शेयरों की कीमतों में 80 प्रतिशत की तेजी आई है। कंपनी के एक शेयर का भाव 4850 रुपये के लेवल से बढ़कर 8850 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। साल 2022 में टाटा समूह कि इस कंपनी ने 50 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker