ब्रिटेन : एशिया कप में पाकिस्तान के हारने के बाद हिंदुओं के घर में घुसे हथियारबंद लोग

लंदन : ब्रिटेन में पाकिस्तानी मुस्लिमों ने हिंदूओं पर हमला कर दिया। हिंदू-मुस्लिम का ये विवाद लीसेस्टर में हुआ। यहां इस्लामिक कट्टरपंथियों ने हिंदुओं को निशाना बनाते हुए उनके घरों में तोड़फोड़ की। गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया।

दरअसल, ये विवाद क्रिकेट की हार जीत से शुरू हुआ। 28 अगस्त को एशिया कप में भारत की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया था। इसके बाद 6 अगस्त को लीसेस्टर में गुस्साए पाकिस्तानी मुसलमानों ने हिंदूओं पर हमला कर दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खबर सामने आई।

चाकू से लोगों पर हमला
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियोज में देखा जा सकता है कि एक शख्स घर के आगे लगे केसरी रंग के झंडे को उखाड़ कर ले जा रहा है। एक महिला चिल्लाते हुए इसका विरोध कर रही है। एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स पर चाकू से हमले करने की भी कोशिश की गई।

हमला प्लान्ड था
रिपोर्ट के मुताबिक, ये हमला प्लान्ड था। लोग हथियार लेकर आए थे। नस्लीय टिप्पणियां कर रहे थे। जान से मारने की धमकियां भी दे रहे थे। इसके बाद से लीसेस्टर में तनाव बना हुआ है।

यूपी में लंपी वायरस पर नियंत्रण के लिए योगी सरकार का मास्टरप्लान तैयार

इमरजेंसी बैठक बुलाई गई
लीसेस्टर के मेयर पीटर सोलस्बी ने हिंदू-मुस्लिम विवाद को देखते हुए एक इमरजेंसी बैठक बुलाई गई। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा- पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल हिंदुओं की सपरक्षा बढ़ा दी गई है।

लीसेस्टरशायर पुलिस के चीफ सुप्रीटेंडेंट एडम स्लोनेकी ने कहा- शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। क्राइम एंड पुलिसिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कुछ लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया जा सकता है। इस नोटिस का उल्लंघन करने वालों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

ब्रिटेन की पुलिस पर उठे सवाल
पुलिस ने सख्त कार्रवाई करने को लेकर नोटिस जरूर जारी किए हैं, लेकिन स्थानीय पुलिस पर मूकदर्शक बने रहने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि जब हिंदुओं के घरों पर हमले किए जा रहे थे, उस वक्त पुलिस सिर्फ तमाशा देखती रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker