ऑनलाइन फ़ूड एप से कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, 8 युवको को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस की एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने नौजवानों में ड्रग्स के बढ़ते क्रेज को देखते हुए एक छापेमारी में ड्रग्स की खेप पकड़ी है. पुलिस ने अलग-अलग ऑपेरशन में 8 युवाओं को पकड़ा है, जिसमें बीबीए, एमबीए, आईआईएम, बीटेक और फैशन डिजाइनर ड्रॉप आउट छात्र हैं. ये एप्स के जरिए ड्रग्स की सप्लाई करते थे. आरोपी छात्र कुछ खास गैंग्स, स्कूल, कॉलेजों, संस्थानों, मैनेजमेंट कॉलेजों को टारगेट करके वहां पढ़ने वाले बच्चों को ड्रग्स की आदत लगाते हैं. इसके लिए सप्लाई अलग अलग कुरियर के जरिये की जाती थी.

बता दें कि दिल्ली पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने नशीली दवाओं से संबंधित खुलासा करके बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया गया है. इसके तहत एलएसडी के 28 ब्लॉट  पेपर 12.6 ग्राम MDMA, 84 ग्राम क्यूरेटेड मारिजुआना और 220 हशीश को जब्त किया गया है. एलएसडी के लिए इसका दिल्ली में स्ट्रीट प्राइस 5000 प्रति स्टांप है. एमडीएमए ड्रग के लिए 4000 प्रति ग्राम है. और क्यूरेटेड मारिजुआना के लिए 3000 प्रति ग्राम लिए जा रहे थे.

बिहार के 6 शहरों के 13 ठिकानों पर NIA की रेड, PFI कनेक्‍शन को लेकर की हो रही कार्रवाई

इस मामले में पकड़े गए युवकों में बीबीए, बीटेक ड्रॉप आउट और फैशन इंजीनियर शामिल है. एलएसडी की आपूर्ति का स्त्रोत आईआईटी ड्रॉप आउट भी है. नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए कॉरियर नेटवर्क सेवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसमें वी फास्ट, ऊबर डिलीवरी, स्वीगि, जीनी और अन्य के माध्यम से डिलीवरी कराई जा रही थी. सभी बरामद माल की कीमत करोड़ों में है. पकड़ी गई तीनों केटेगरी की ड्रग्स बहुत खतरनाक है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker