Vastu Tips : अगर आपके घर में भी इस दिशा में लगी है टीवी तो तुरंत हटा दें, हो सकता है बड़ा नुकसान

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र का हिन्दू धर्म में बहुत अधिक महत्व माना जाता है. आज के आधुनिक दौर में भी लोग घर बनवाते समय वास्तु के सभी नियमों का पालन करते हैं. यदि घर का वास्तु ठीक न हो तो घर में नकारात्मकता बढ़ती है और वास्तु दोष उत्पन्न होता है. जिससे घर में आर्थिक समस्याएं उत्पन्न होती हैं. घर में मौजूद वस्तुओं से लेकर खिड़की, किचन, बाथरूम भी, यहां तक कि घर में मौजूद पौधों का भी सही दिशा में होना बहुत जरूरी है. इसी क्रम में आज हम बात करेंगे टीवी के बारे में. इंदौर के रहने वाले ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार कृष्ण कांत शर्मा बता रहे हैं टीवी रखने की सही दिशा कौनसी है.

-टीवी रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद हर चीज़ को रखने की दिशा के बारे में बताया गया है. टीवी को रखने के लिए भी वास्तु शास्त्र में दिशा तय की गई है. इसमें बताया गया है कि टीवी को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना मंगलकारी होता है और टीवी देखने वाले व्यक्ति का चेहरा दक्षिण दिशा में होना चाहिए. ऐसा करने से लिविंग रूम में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और गृह कलह में राहत मिलती है.

-यहां ना रखें टीवी

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि टीवी को अपने शयनकक्ष में नहीं लगाना चाहिए. कई लोग रात में सोते हुए टीवी देखना पसंद करते हैं, जिसके चलते वह टीवी को अपने बैडरूम में लगा लेते हैं, लेकिन यह बिलकुल गलत है. ऐसा करने से नींद पर तो असर पड़ता ही है, साथ ही यह वास्तु शास्त्र में भी अशुभ माना गया है.

शारदीय नवरात्रि 26 सितंबर से

-इस बात का भी ध्यान रखें

वास्तु शास्त्र के मुताबिक टीवी ऐसी जगह भी नहीं लगाई जानी चाहिए, जहां से वह घर में प्रवेश करने पर सामने दिखाई दे, ऐसा होना वास्तु में अच्छा नहीं माना गया. इस स्तिथि में घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker