PAK VS AFG : आज अफ़ग़ानिस्तान की जीत पर टिकीं भारत की उम्मीदें

शारजाह: एशिया कप में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 मुकाबला खेला जाएगा। शारजाह के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले में करोड़ों भारतीय फैंस की दुआएं अफगानिस्तान के साथ होंगी। क्योंकि, उसकी जीत पर ही भारत के फाइनल की उम्मीदें टिकी हैं। यदि अफगानिस्तान जीत जाता है तो भारत को 9 सितंबर को श्रीलंका-पाकिस्तान मुकाबले में श्रीलंका की जीत की दुआ करनी होगी।

पाकिस्तान की 2 हार के बाद ही भारत फाइनल में पहुंच सकेगा। यदि पाकिस्तान आज का मुकाबला जीत लेता है तो भारत फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। दोनों टीमें एशिया कप में पहली बार आमने-सामने होने जा रही हैं।

पाकिस्तानी पेसर्स बनाम अफगानिस्तानी स्पिनर्स
शारजाह के छोटे से मैदान पर आज हमें पाकिस्तान के पेसर्स बनाम अफगानिस्तान के स्पिनर्स की जंग देखने को मिलेगी। अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान 3 मैचों में 5.83 की इकोनॉमी से 7 विकेट ले चुके हैं। वे अपनी टीम के टॉप विकेट टेकर हैं, जबकि राशिद खान भी इतने ही मैच में 6.08 की इकोनॉमी से 4 विकेट ले चुके हैं और अपनी टीम के दूसरे सफल गेंदबाज हैं।

देहरादून में लीजेंड खिलाड़ियों का मैच, सचिन, युवी, भज्जी, रैना लगाएंगे चौके-छक्के

वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे तीन मैचों में 7.90 की इकोनॉमी से पांच विकेट ले चुके हैं। नसीम शाह ने भारतीय टीम के खिलाफ दोनों मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया। पहले मुकाबले में 27 रन देकर दो विकेट लिए थे, जबकि सुपर-4 में भारतीय टीम के खिलाफ 45 रन देकर एक विकेट झटका था। हांगकांग के खिलाफ महज 7 रन देकर दो विकेट झटके थे। वहीं, हैरिस राउफ ने तीन मैच में एक विकेट झटके हैं। दोनों टीमों के बल्लेबाज और गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

रिकॉर्ड बुक में पाकिस्तानी भारी
अफगानिस्तान-पाकिस्तान के टी-20 इतिहास पर नजर डालें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। 2013 से अभी तक दोनों के बीच 2 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। दोनों मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं। एक 2013 में खेला गया था तो दूसरा 2019 में।

पिच एंड कंडीशन… आज फिर बड़े स्कोर की उम्मीद
पहले बैटिंग करने वाली टीम बड़ा स्कोर करना चाहेगी। जैसा कि पिछले दो मुकाबलों में हुआ है। यहां पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ 193 रन बनाए और श्रीलंका ने अफगानिस्तान के 175 रनों का पीछा किया।

चोटिल रिजवान खेलते नजर आएंगे
रविवार को भारत के खिलाफ चोटिल हुए रिजवान इस मुकाबले में भी नजर आएंगे। उन्हें मेडिकल टीम से हरी झंडी मिल गई है। वे टॉप आर्डर बैटिंग और विकेट कीपिंग में अपनी जगह बनाए रखेंगे।

पॉसिबल प्लेइंग 11
पाकिस्तान:
 बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, असिफ अली, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन।

अफगानिस्तान : 1. हजरतउल्लाह जजई, 2. रहमानउल्लाह गुरबाज, 3. इब्राहिम जदरान, 4. मोहम्मद नबी, 5. नजीबउल्लाह जदरान, 6. करीम जनत, 7. राशिद खान, 8. अजमतुल्लाह उमरजई, 9. नवीन उल हक, 10. मुजीब उर रहमान, 11. फलहक फारुखी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker