सलवार-सूट पहनकर मालिक के घर डाला डाका,पुलिस ने किया गिरफ्तार

जबलपुर:  जबलपुर के मदनमहल थाना इलाके में सलवार-सूट पहनकर चोरी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हैरान करने वाली पहली बात यह है कि इस चोरी के लिए उसने पत्नी के कपड़े पहने, दूसरी इस अपराध में इस्तेमाल की गई हथौड़ी ने पुलिस को आरोपी तक पहुंचा दिया. आरोपी ने मकान मालिक से बदला लेने के लिए उसके घर चोरी की. मकान मकान ने करीब तीस साल पहले उसके साथ मारपीट की थी. पुलिस ने चोर के कब्जे से सवा लाख रुपये कीमत के गहने और लगभग 2 हजार रुपये कैश बरामद किए हैं. इस चोरी की वारदात का सीसीटीवी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

कोर्ट जा रहे बुजुर्ग को गोलियों से भूना, मामले की पड़ताल में लगी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, रानीपुर, सुदामानगर रहने वाले मुकेश उपाध्याय 22 अगस्त को सुबह साढ़े दस बजे मदनमहल थाने आए और शिकायत लिखवाई. उन्होंने शिकायत में बताया कि वह 20 अगस्त को शाम 6 बजे परिवार को लेकर ससुराल गए थे. जब 22 अगस्त को वापस लौटे तो देखा कि दरवाजे का ताला और कुंदा टूटा था. अंदर जाकर देखा तो आलमारियां भी खुली थीं और सामान बिखरा पड़ा था. मुकेश ने बताया कि पहले कमरे की अलमारी के अंदर लॉकर में रखे 3 जोड़े कान के बाले, 3 मंगलसूत्र, चांदी के सिक्के,  चूड़ियां, चम्मच कटोरी और कैश गायब था. कोई अज्ञात चोर सोने-चांदी के जेवर और कैश चोरी कर भाग गया. उनकी शिकायत पर पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की.

सीसीटीवी में दिखा आरोपी
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि इस अपराध को सुलझाने के लिए एडिशन एसपी सिटी गोपाल खाण्डेल और सीएसपी कोतवाली प्रभात शुक्ला को टीम बनाने के लिए कहा गया. इस टीम ने इलाके के सारे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. इस दौरान पता चला कि कोई महिला के कपड़े पहने घर में घुस रहा है. शुरुआत में लगा कि यह कोई किन्नर हो सकता है. उसके बाद एक और सीसीटीवी फूटेज में दिखा कि एक व्यक्ति आटो से आ रहा है और घर में घुस रहा है.

पुलिस ने जब मौके की तलाशी ली तो वहां से एक हथौड़ी मिली. इस हथौड़ी के संबंध में पुलिस ने उस रूट पर चलने वाले ऑटो रिक्शा चालकों से पूछताछ की. इस पूछताछ में पता चला कि  खेम सिंह मरावी के पास भी ऐसी ही हथौड़ी है. ऑटोवालों को इसकी जानकारी थी, क्योंकि आरोपी अक्सर उन्हें इसी इलाके में मिलता था और कई से उसकी दोस्ती भी थी. इसके बाद पुलिस ने खेमसिंह मरावी को डिंडोरी से हिरासत में लिया और पूछताछ की. इसमें खेमसिंह ने चोरी करने का जुर्म कबूल कर लिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker