छत्तीसगढ़ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर 27 को होगी चर्चा 

दिल्लीः छत्तीसगढ़ विधान सभा मानसून सत्र का दूसरा दिन भी पहले दिन की तरह काफी गरमागरम रहा है. गुरुवार को पक्ष विपक्ष कई मुद्दों पर उलझते नजर आया. पक्ष विपक्ष में हंगामा प्रश्नोत्तर काल से ही शुरू हो गया. प्रश्नकाल में विपक्ष ने प्रदेश में शराब में मिलावट और ओवर रेट में बिक्री का मामला उठाया. जवाब में  सत्तापक्ष ने कुछ जगहों पर कार्रवाई की बात कही, लेकिन विपक्ष जवाब से संतुष्ट नही था. हंगामा तब बढ़ा जब विपक्ष की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पीएम आवास योजना का मुद्दा उठाया.

छत्तीसगढ़ में 8 लाख हितग्राहियों को आवास ना मिल पाने के जवाब में सत्ता पक्ष ने केंद्र सरकार द्वारा राशी नहीं देने का जवाब दिया था. फिर क्या था पूरा विपक्ष हंगामा करते हुए नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर दिया. प्रश्नोत्तर काल में जशपुर जिले की खराब सड़को का मामला भी उठा. खराब सड़कों का मामला सत्ता पक्ष के विधायकों ने ही उठाया. सत्ता पक्ष के विधायकों द्वारा जशपुर की खराब सड़कों के सवाल पर खुद विधानसभा अध्यक्ष को टिप्पणी करनी पड़ी. सदन के अध्यक्ष ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों को कहा कि वे पूरे जिले की सड़कों का अवलोकन करके अवगत कराएं. विभाग उसको ठीक करेगा.

शून्यकाल में विपक्ष ने प्रदेश के किसानों के लिए सरकार द्वारा खाद बीज आवंटन का मामला उठाया. विपक्ष ने इस मामले में स्थगन भी पेश किया. खाद बीज के मामले में विपक्ष ने स्थगन भी पेश किया. स्थगन पर विपक्ष ने खाद बीज के मामले में तर्क सहित अपना पक्ष रखके स्थगन को ग्राह्य करने की मांग की. मानसून सत्र के पहले दिन की तरह उम्मीद जताई जा रही थी कि दूसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ जाएगा, लेकिन दूसरे दिन विपक्ष ने अपने मुद्दों को सदन में उठाने की ठान रखी थी. इसलिए चर्चा भोजन अवकाश तक चली. विपक्ष का आरोप है कि प्रदेश में किसानों की हालत खराब है. विकास ठप्प है, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है. वहीं सत्तापक्ष विपक्ष के आरोपो को सिरे से नकारते नजर आया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker