उर्दु साहित्य में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए मिलेगा दो लाख रूपए का पुरस्कार

0-स्व. हाजी हसन अली पुरस्कार के लिए प्रविष्टियां 11 अक्टूबर तक ली जाएंगी
कोरबा।  राज्य में उर्दु साहित्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए दो लाख रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा। प्रसिद्ध उर्दु साहित्यकार स्व. हाजी हसनअली की स्मृति में स्थापित इस राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए प्रविष्टियां और अनुशंसाएं 11 अक्टूबर तक ली जाएंगी।

प्रविष्टि प्रपत्र और पुरस्कार के संबंध में जानकारी आदिम जाति अनुसूचित जाति विकास आयुक्त कार्यालय इंद्रावती भवन नवा रायपुर अटल नगर से नि:शुल्क प्राप्त किए जा सकते हैं।

पूर्णत: भरी हुई प्रविष्टियां बंद लिफाफे में 11 अक्टूबर 2021 की शाम पांच बजे तक छत्तीसगढ़ राज्य उर्दु अकादमी कार्यालय पुराना आरडीए बिल्डिंग के सामने रायपुर में जमा होंगी।

प्रविष्टियां डाक द्वारा भी स्वीकार की जाएंगी। निर्धारित तिथि एवं समयावधि के बाद प्राप्त आवेदनों-प्रविष्टियो पर विचार नहीं किया जाएगा।


स्व. हाजी हसन अली पुरस्कार 2021 के लिए प्रविष्टि में संबंधित व्यक्ति को स्वयं का पूरा नाम, परिचय और पता सहित उर्दु साहित्य के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यों का सप्रमाण विवरण भी प्रस्तुत करना होगा।

व्यक्ति को पहले कोई सम्मान मिला हो तो उसका विवरण भी प्रविष्टि में करना होगा। प्रविष्टि में आवेदक को स्वरचित साहित्य की अभिप्रमाणित छायाप्रति भी संलग्न करना होगा।

प्रविष्टि के लिए भेजे जाने वाले आवेदन पत्र पर स्व. हाजी हसनअली पुरस्कार वर्ष 2021 स्पष्ट रूप से अंकित करना होगा। यदि आवेदक शासकीय सेवक है तो पूर्ण विवरण के साथ कार्यरत विभाग का नाम, पदनाम और विभाग में कार्य करने की अवधि का भी स्पष्ट उल्लेख करना होगा।

प्राप्त प्रविष्टियों में से उत्कृष्ट प्रविष्टि के आधार पर पुरस्कार के लिए योग्य व्यक्ति का चयन निर्णायक मण्डल द्वारा किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker