दुर्गा अष्टमी पर करें पान के पत्ते के ये टोटके, कई समस्याओं पर लगेगी रोक

नवरात्र के आठवें दिन मां महागौरी की पूजा का विधान है, जिसे दुर्गा अष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। पंचांग के अनुसार, इस बार अष्टमी और नवमी एक ही दिन यानी शुक्रवार, 11 अक्टूबर को मनाई जाएगी। ऐसे में नवरात्र की अष्टमी तिथि के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं इस विषय में।

लड़ाई-झगड़े से मिलेगी राहत

यदि घर में लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनी हुई है, तो इसके लिए आप नवरात्र की पूजा में ये काम कर सकते हैं। इसके लिए एक पान के पत्ते पर केसर का लेप लगाकर इसे माता रानी के चरणों में अर्पित करें। ऐसा करने से आपको इस स्थिति से छुटकारा मिल सकता है।

अर्पित करें ये चीजें

एक पान का पत्ता लेकर उसमें एक गुलाब का फूल रखें और अब इसे पूजा के दौरान मां दुर्गा को अर्पित कर दें। पूजा के अगले दिन इसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपका सोया हुआ भाग्य जाग सकता है।

दूर होगी धन की समस्या

अगर आप धन की समस्या से परेशान हैं, तो इसके लिए अष्टमी तिथि पर पान के पत्ते ले ये उपाय भी कर सकते हैं। इसके लिए पान के पत्ते पर चंदन से ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे लिखकर देवी मां के चरणों में अर्पित करें। अब अगले दिन इस पान के पत्तों को अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से आपको अपनी आर्थिक स्थिति में लाभ देखने को मिल सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker