नाबालिग लड़की से रेप के बाद हत्या,स्थानीय लोगों ने पुलिस चौकी में लगाई आग

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में शनिवार को एक 10 वर्षीय लड़की का शव दलदली जमीन पर मिला, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने वहां एक पुलिस चौकी में आगजनी की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शुक्रवार शाम से लापता नाबालिग के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई और पुलिस ने उनकी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई नहीं की।

आज सुबह जैसे ही जयनगर इलाके में स्थानीय लोगों ने लड़की का शव बरामद किया, भीड़ ने पुलिस चौकी में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने चौकी के बाहर खड़े कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की और पुलिसकर्मियों को परिसर छोड़ने के लिए मजबूर किया। इलाके में भारी पुलिस बल भेजा गया और भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए, जिन्होंने एसडीपीओ और अन्य वरिष्ठ कर्मियों को मौके पर घेरने की कोशिश की। एक स्थानीय निवासी ने दावा किया, ष्लड़की के परिवार के सदस्यों ने इलाके के महिसमारी चौकी में एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने शिकायत पर तुरंत कार्रवाई नहीं की। एक अन्य ग्रामीण ने कहा कि पुलिस ने उसी तरह से कार्रवाई की, जैसा उन्होंने आर जी कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद किया था।

स्थानीय निवासी गणेश डोलुई ने कहा, ष्हम तब तक अपना आंदोलन जारी रखेंगे, जब तक कि हमारी नाबालिग बेटी के बलात्कार और हत्या के पीछे सभी लोगों को दंडित नहीं किया जाता। हम उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हैं, जिन्होंने शिकायत पर देरी से प्रतिक्रिया दी, जिसके कारण उसकी मौत हो सकती थी। अगर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की होती, तो लड़की को बचाया जा सकता था। हालांकि, पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलने के तुरंत बाद कार्रवाई की गई और लड़की के कथित बलात्कार और हत्या के सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

शुक्रवार रात 9 बजे एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई और शुरुआती जांच के बाद आज सुबह एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जांच जारी है और हम मृतक के परिवार के साथ हैं। अधिकारी ने कहा, पुलिस चौकी में आगजनी और सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को नष्ट करने में शामिल लोगों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker