यूपी में फिर बदलेगा मौसम, कई जिलों में गरज और चमक के साथ होगी भारी बारिश

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव आने वाला है। यहां पर फिर बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आने वाले दो दिनों में बारिश शुरू होगी और प्रदेश के कई इलाकों में गरज और चमक के साथ बरसात होगी। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

बारिश की वजह से मौसम में बदलाव होगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बता दें कि पिछले दिनों यूपी में भारी बारिश हुई। लंबे समय से हो रही बारिश की वजह से कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए थे। नदियां उफान पर थी, ग्रामीण इलाके में पानी भर गया था, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इससे कई बीमारियां भी फैल गई। लोगों को जलभराव से डेंगू, मलेरिया समेत कई बीमारियां हो रही हैं। अभी बारिश का सिलसिला थमा ही था और लोगों को बाढ़ से राहत मिली थी, इसी बीच मौसम विभाग ने फिर से एक बार बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है।

विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आने वाले 2 दिन में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया। यहां गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई। 7 अक्टूबर को हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के 20 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जिनमें रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, मऊ, बलिया, वाराणसी, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र चंदौली, जौनपुर, प्रतापगढ़ समेत अन्य जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश होगी। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker