हिमाचल प्रदेश में सिपाही के पदों पर निकली भर्ती, जानिए डिटेल्स…

हिमाचल प्रदेश के युवाओं के पास नौकरी का बेहतरीन मौका है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 1088 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें 708 पुरुष और 380 महिलाओं के पद भरे जाएंगे। वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अक्टूबर, 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। इसलिए, जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए आवेदन करना है वे निर्धारित समय पर अप्लाई भी कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/यूपीआई/किसी अन्य ऑनलाइन डिजिटल मोड द्वारा किया जाएगा।

HPPSC Constables Recruitment 2024: हिमाचल प्रदेश कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस

हिमाचल प्रदेश कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य और ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।

HPPSC Constables Recruitment 2024: एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा

हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 12वीं पास होना चाहिए। इइसके साथ ही उम्मीदवारों की आयु 18 से 26 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Steps to apply for HPPSC Police Constable: हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in पर जाएं। होमपेज पर एचपीपीएससी सिपाही भर्ती 2024 के लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक डिटेल्स सबमिट करें। निर्धारित शुल्क जमा करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र प्रिंट करें। इस वैकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker