टीम इंडिया को छोड़कर पीताम्बरा पीठ दर्शन करने पहुंचे गौतम गंभीर

बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें अब टी20 सीरीज पर हैं। इस सीरीज की शुरुआत छह अक्टूबर से ग्वालियर में हो रही है। सीरीज से पहले टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर पर भक्ति का रंग चढ़ गया है। वह ग्वालियर के पास दतिया स्थित पीताम्बरा पीठ दर्शन करने पहुंचे।

पूरे देश में इस समय नवरात्री का माहौल है। गुरुवार से नवरात्री की शुरुआत हो गई है। इस मौके पर गंभीर पर भी माता की भक्ति का रंग चढ़ गया और वह पीताम्बरा पीठ दर्शन करने पहुंच गए।

पीले कुर्ता में की पूजा

गंभीर पीले कुर्ते और सफेद धोती में दर्शन करने पहुंचे। टीम इंडिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने वहां पूजा भी की। इस दौरान उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया था। माता के दर्शन करने के बाद गंभीर ने भगवान शिव का अभिषेक भी किया। पूरे मध्य प्रदेश में पीताम्बरा पीठ मंदिर काफी मशहूर है और जब भी मौका लगता है कई बड़े सितारे इस मंदिर में दर्शन करने आते हैं।

14 साल बाद मैच

ग्वालियर वही जगह है जहां 14 साल पहले भारत के सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाया था। सचिन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रुप सिंह स्टेडियम में ये शतक जमाया था। तब के बाद से अब ग्वालियर में मैच का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि, अब मैदान बदल चुका है। रुपसिंह स्टेडियम की जगह इस बार मैच नए नवेले माधवराव सिंधिया स्टेडियम में होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker