बाबर आजम के कप्‍तानी छोड़ने पर फैंस हुए नाराज, पाक क्रिकेटर की जमकर लगाई क्‍लास

पाकिस्‍तान क्रिकेट के ‘पोस्‍टर ब्‍वॉय’ बाबर आजम ने मंगलवार को सीमित ओवर प्रारूप के कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दिया। बाबर ने खुलासा किया कि वह खिलाड़ी के रूप में अपने खेल को प्राथमिकता देना और निजी जिंदगी में संतुलन खोजना चाहते हैं।

बाबर आजम ने अपने आधिकारिक एक्‍स (पहले ट्विटर) पर पोस्‍ट किया, ”मैंने पाकिस्‍तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा देने का फैसला किया। पीसीबी और टीम प्रबंधन को पिछले महीने जानकारी देने के बाद यह प्रभावी होगा। जहां कप्‍तानी पुरस्‍कार रूप अनुभव रहा, वहीं इसके कार्यभार ने खेल के आनंद उठाने की क्षमता पर प्रभाव डाला।”

उन्‍होंने आगे लिखा, ”मैं अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूं। अपनी बल्‍लेबाजी का आनंद उठाना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ क्‍वालिटी समय बिताना चाहता हूं, जिसमें मुझे आनंद आता है।”

छह महीने में इस्‍तीफा

बाबर आजम ने छह महीने के भीतर ही दोबारा कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया। बाबर ने पहले वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद सभी प्रारूपों की कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था क्‍योंकि टीम ग्रुप चरण में पहुंचने में नाकाम रही थी। इसके बाद पीसीबी ने उन्‍हें दोबारा सीमित ओवर कप्‍तान बनाया। मगर बाबर के नेतृत्‍व में भी पाकिस्‍तान संघर्षरत रहा। यही वजह रही कि उन्‍होंने कप्‍तानी छोड़ने का बोल्‍ड फैसला लिया।

फैंस ने निकाली भड़ास

बहरहाल, बाबर आजम के कप्‍तानी छोड़ने से फैंस खासे निराश हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान की जमकर क्‍लास लगाई।

एक यूजर ने पोस्‍ट किया, ”बाबर आजम ने पाकिस्‍तान की सीमित ओवर कप्‍तानी छोड़ी। उन्‍होंने इस साल की शुरुआत में कभी कप्‍तानी का प्रस्‍ताव स्‍वीकार नहीं करना चाहिए था।”

वहीं, एक यूजर ने लिखा, ”बाबर आजम को टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद ही इस्‍तीफा दे देना चाहिए था। अब जब हेड कोच गैरी कर्स्‍टन और पीसीबी उन्‍हें कप्‍तानी जारी रखने देना चाहता है, तो उन्‍होंने इसे छोड़ दिया। कुछ चीजें कभी नहीं बदलेगी और पाकिस्‍तान क्रिकेट उनमें से एक है।”

एक यूजर ने बाबर आजम की खिल्‍ली उड़ाते हुए पोस्‍ट किया, ”बाबर आजम का इस्‍तीफा – 2 बार। बाबर आजम ने 6 टूर्नामेंट्स में ट्रॉफी जीती- 0।

वहीं, एक यूजर ने पोस्‍ट किया, ”बाबर आजम ने पिछले 12 महीनों में दो बार कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दिया। आप नहीं जानते कि वो इसे दोबारा स्‍वीकार कर लें।”

बाबर का कप्‍तानी रिकॉर्ड

बता दें कि बाबर आजम ने 43 वनडे में पाकिस्‍तान का नेतृत्‍व किया, जिसमें टीम को 26 जीत मिली और 15 शिकस्‍त झेलनी पड़ी। टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में बाबर ने 85 मैचों में कप्‍तानी की, जिसमें से 48 में जीत और 29 में हार मिली। बाबर आजम की बल्‍लेबाजी भी इस समय सवालों के कटघरे में खड़ी हुई है। उन्‍होंने टेस्‍ट में पिछली 16 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमाया है।

हाल ही में चैंपियंस कप में उन्‍होंने शतक जमाया और टूर्नामेंट के चौथे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। देखना दिलचस्‍प होगा कि कप्‍तानी छोड़ने के बाद बाबर आजम बल्‍ले से कमाल दिखा पाएंगे या नहीं। पाकिस्‍तान को अपनी अगली सीरीज इंग्‍लैंड के खिलाफ खेलना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker