Pak में इमरान खान के खिलाफ तीन नए मामले हुए दर्ज

पंजाब पुलिस ने जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ रावलपिंडी के लियाकत बाग इलाके में उनकी पार्टी द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद तीन नए मामले दर्ज किए। रविवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान और खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर और पार्टी चेयरमैन बैरिस्टर गोहर खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ये शिकायतें रावलपिंडी के न्यू टाउन और सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन द्वारा दर्ज की गई हैं। उनपर हत्या का प्रयास, धारा 144 का उल्लंघन और आतंकवाद से संबंधित अपराधों के आरोप लगाए गए हैं। 

प्रदर्शन के दौरान पुलिस से भिड़ गए पीटीआई समर्थक

आरोपों के अनुसार, 71 वर्षीय पूर्व पीएम इमरान खान ने अदियाला जेल से निर्देश जारी करते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए उकसाया। बता दें कि इमरान खान पिछले एक साल से अदियाला जेल में बंद हैं। पंजाब सरकार ने इमरान और उनके समर्थकों पर राष्ट्रीय संस्थानों की आलोचना करने, बर्बरता, पथराव में शामिल होने का भी आरोप लगाया है। पीटीआई प्रमुख के समर्थक शनिवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस से भिड़ गए थे। इमरान खान के सैकड़ों समर्थक लियाकत बाग में प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए थे, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर सभी प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध कर दिया।

पीटीआई ने जारी किया वीडियो

पीटीआई द्वारा जारी वीडियो में प्रदर्शनकारियों को पुलिस पर पत्थर और ईंट से हमला करते हुए देखा गया। प्रदर्शनकारियों द्वारा पीछा किए जाने पर कानून प्रवर्तन कर्मियों को पीछे हटते हुए देखा गया। इससे पहले इमरान खान मे शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आह्वान किया था। जिसे देखते हुए प्रांतीय सरकार ने सार्वजनिक बैठकों पर प्रतिबंध लगाने के साथ शहर सभी प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया। शनिवार को हुए झड़प को देखते हुए नुकसान से बचने के लिए पार्टी ने विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया। 

बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान को पिछले साल पांच अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें चुनाव आयोग द्वारा पहले तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराया गया था। इसके बाद से ही वह जेल में बंद हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker