अमेरिका में BAPS हिंदू मंदिर की दीवार पर लिखे ‘हिंदुओं वापस जाओ’ के नारे

अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में स्थित BAPS हिंदू मंदिर को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया। मंदिर की दीवार पर ‘हिंदुओं वापस जाओ’ के नारे लिखे। पिछले 10 दिन में हिंदू मंदिर को निशाना बनाने का यह दूसरा मामला है।

उधर, मंदिर प्रशासन कहना है कि हिंदुओं के प्रति इस नफरत के खिलाफ हम एकजुट हैं। 10 दिन पहले ही न्यूयॉर्क में भी हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया था। इस घटना के खिलाफ अमेरिकी हिंदुओं में रोष है। मंदिर प्रशासन ने कहा कि घटना के संबंध में कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। 

गुजरात में है BAPS का मुख्यालय

BAPS का मुख्यालय गुजरात में है। इसके उत्तरी अमेरिका में 100 से अधिक मंदिर और केंद्र हैं। पिछले साल संगठन ने न्यू जर्सी में अक्षरधाम मंदिर खोला था। यह मंदिर भारत के बाहर सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है। BAPS एक गैर-राजनीतिक संगठन है।

अमेरिकी हिंदुओं में रोष

अमेरिका में हिंदू समुदाय के खिलाफ नफरत तेजी से बढ़ रही है। इसको लेकर अब हिंदू समुदाय में रोष है।कैलिफोर्निया से अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्य अमेरिश बाबूलाल ने घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि सैक्रामेंटो काउंटी में धार्मिक कट्टरता और घृणा के लिए कोई जगह नहीं है। बाबूलाल ने सभी से नफरत के खिलाफ खड़े होने की अपील की।

मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने की उठी मांग

कांग्रेस सदस्य रो खन्ना ने भी घटना को बर्बर और गलत बताया। उन्होंने न्याय विभाग से हिंदुओं के खिलाफ इन नफरती मामलों की जांच की मांग उठाई। भारतीय-अमेरिकी उद्यमी अजय जैन भूटोरिया ने एफबीआई से जांच की अपील की। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाए। जैन ने मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने की भी अपील की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker