मेगास्टार चिरंजीवी का नाम गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ दर्ज

मेगास्टार चिरंजीवी के नाम गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्हें इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल स्टार के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। ये अवार्ड किसी और ने नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने उन्हें दिया।

चिरंजीवी को क्यों मिला पुरस्कार?

उन्होंने 45 साल के करियर में 156 फिल्मों के 537 गानों में 24,000 से ज्यादा डांस मूव्स किए हैं। ये दिन उनके लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी दिन साउथ स्टार ने साल 1978 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

इवेंट की तस्वीरें शेयर करते हुए, चिरंजीवी की बहू उपासना कोनिडेला ने लिखा, “45 सालों में 156 फिल्मों और 24,000 से अधिक डांस मूव्स और 537 गाने के साथ भारतीय सिनेमा में सबसे शानदार फिल्म स्टार के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने के लिए मेरे माम्या मेगास्टार चिरंजीवी गारू को बधाई!”

आमिर खान ने की चिरंजीवी की तारीफ

चिरंजीवी के बारे में बोलते हुए आमिर खान ने कहा – ‘यहां आना मेरे लिए खुशी और सम्मान की बात है। मैं चिरंजीवी गारू के प्रशंसकों को देखकर खुश हूं और मुझे भी अपने बीच शामिल करने के लिए आप सभी का धन्यवाद क्योंकि मैं भी उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।’

वर्कफ्रंट की बात करें तो चिरंजीवी को आखिरी बार 2023 में भोला शंकर में देखा गया था। उनकी अगली रिलीज एक फैंटेसी एक्शन फिल्म है जिसका नाम विश्वंभरा है जो 10 जनवरी, 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

चिरंजीवी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म साल 1979 में पुनधिरल्लु से की थी। हालांकि बापू के डायरेक्शन में बनी फिल्म माना वूरी पांडवुलु उनकी पहली रिलीज थी। इसके बाद साल 1982 में ‘इंटलो रामय्या वीडिलो कृष्णय्या’ आई जोकि बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म से उन्होंने लीड रोल करना शुरू कर दिया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker