किरण राव की फिल्म ‘लापता लेडीज’ की ऑस्कर 2025 में हुई शामिल

ऑस्कर में भारतीय फिल्मों का चलन होना गर्व की बात होती है। वहीं, अगर कोई मूवी यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड जीत जाए, तो यह और भी गर्व और सम्मान की बात होती है। इस बार ऑस्कर 2025 के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री का एलान कर दिया गया है। द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों ने एकेडमी पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक एंट्री का ऐलान किया है। इसमें आमिर खान प्रोडक्शन्स में बनी ‘लापता लेडीज’ भी शामिल है। 

‘लापता लेडीज’ किरण राव की दूसरी डायरेक्टोरियल फिल्म है। यह मूवी उनका ड्रीम प्रोजेक्ट रही है, जिस पर लंबे समय से काम कर रही थीं। वहीं, ‘लापता लेडीज’ के कारण उन्होंने 13 साल बाद डायरेक्शन के क्षेत्र में हाथ आजमाया। फिल्म देखने वालों ने उनके क्राफ्ट की तारीफ की। वहीं, हाल ही में किरण ने कहा था कि उनका सपना है कि इस फिल्म को ऑस्कर 2025 में एंट्री मिले और अब उनका यह ड्रीम पूरा हो चुका है।

इन फिल्मों को छोड़ा पीछे

‘लापता लेडीज’ ने पांच फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए ऑस्कर 2025 में अपनी जगह बनाई है। इस मूवी ने ‘वाजहई’, ‘तंगलान’, ‘उलोजकुहू’ और ‘श्रीकांत’ को पीछे छोड़ते हुए ऑस्कर 2025 में अपनी जगह बनाई है।

क्या है फिल्म की कहानी?

‘लापता लेडीज’ कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। यह उन दो महिलाओं की कहानी है, जो शादी के बाद लापता हो जाती हैं। इस फिल्म की कहानी सूरजमुखी गांव में रहने वाले दीपक (स्पर्श श्रीवास्तव) से शुरू होती है, जो अपनी नई ब्याही पत्नी फूल (नितांशी गोयल) को उसके गांव से विदाकर पहली बार ससुराल ले जा रहा होता है। लेकिन गलती से फूल ट्रेन में छूट जाती है और दीपक गलती से किसी और महिला (प्रतिभा रांटा) को लेकर आ जाता है। इसके बाद इनकी जिंदगी में कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिसे देख दर्शकों की हंसी छूटती है, मगर किरदार के होश उड़ जाते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker