इस वीकेंड पार्टनर के साथ बनाएं कैलासगिरि पर घूमने का प्लान

भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश कृष्णा और गोदावरी नदियों के तट पर स्थित एक सुंदर और मनमोहक राज्य है। आंध्र प्रदेश अपने अद्भुत और पवित्र मंदिरों, ऐतिहासिक इमारतों, प्राकृतिक स्थलों और खूबसूरत समुद्र तटों के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

आज भी इस राज्य में कई अद्भुत और अनदेखी जगहें हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। ध्र प्रदेश में स्थित कैलाशगिरि के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको कैलाशगिरि की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप भी जा सकते हैं।

कैलाशगिरी की एक खासियत

कैलाशगिरि की कुछ अद्भुत जगहों के बारे में जानने से पहले आइए इस शहर की खास विशेषताओं के बारे में जानते हैं। दरअसल, कैलाशगिरि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम शहर में स्थित एक पहाड़ी इलाका है। समुद्र तल से लगभग 304 मीटर की ऊंचाई पर स्थित कैलाशगिरि अपनी हरियाली और अद्भुत दृश्यों के लिए जाना जाता है। पहाड़ी की चोटी पर एक पार्क है, जो कई पर्यटकों को आकर्षित करता है।

कैलाशगिरि में घूमने की जगहें

आइए अब जानते हैं कैलाशगिरि की कुछ अद्भुत जगहों के बारे में, जहां आप परिवार, दोस्तों या पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

कैलाशगिरि पार्क

जब बात कैलाशगिरि घूमने की आती है तो कैलाशगिरि पार्क का नाम सबसे पहले जरूर आता है। पहाड़ियों के बीच में होने के कारण यहां हर दिन हजारों पर्यटक मौज-मस्ती और रोमांच का आनंद लेने आते हैं।कैलाशगिरी पार्क में आपको हर जगह हरियाली मिलेगी। इस पार्क की सबसे बड़ी खासियत यहां मौजूद मूर्तियां हैं। जी हां, पार्क में भगवान शिव और माता पार्वती की विश्व प्रतिमा है, जिसे देखने के लिए हर दिन हजारों लोग आते हैं। यहां आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने आते हैं।

राधिका व्यू पॉइंट

कैलाशगिरि में राधिका व्यू पॉइंट एक मशहूर जगह होने के साथ-साथ एक लोकप्रिय जगह भी है। ऐसा कहा जाता है कि यह व्यू पॉइंट पूरे कैलाशगिरि का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है।पहाड़ी की चोटी पर स्थित होने के कारण, इस दृश्य बिंदु तक पहुंचने के लिए व्यक्ति को ट्रैकिंग करनी पड़ती है। यहां से विशाखापत्तनम के समुद्र तटों की खूबसूरती भी देखी जा सकती है। मानसून के दौरान राधिका व्यू प्वाइंट की सुंदरता अपने चरम पर होती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker