केनरा बैंक में अप्रेंटिसशिप के 3000 रिक्त पदों पर भर्ती का ऐलान, जानिए आवेदन की अंतिम तारीख

बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। केनरा बैंक की ओर से अप्रेंटिसशिप के 3 हजार रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 सितंबर 2024 से शुरू कर दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से NATS पोर्टल nats.education.gov.in पर जाकर पंजीकरण कर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।

ग्रेजुएट अभ्यर्थी ले सकते हैं भर्ती में भाग

केनरा बैंक अप्रेंटिस भर्ती 2024 में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यथी का जन्म 1 सितंबर 1996 से पहले एवं 1 सितंबर 2004 के बाद न हुआ हो। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले NATS पोर्टल nats.education.gov.in पर जाकर खुद को रजिस्टर करेंगे। रजिस्ट्रेशन करने के बाद एनरोलमेंट नंबर जेनरेट होगा। इसका उपयोग करके अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

एप्लीकेशन शुल्क अन्य सभी श्रेणियों के लिए 500 रुपये निर्धारित किया गया है। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

अप्रेंटिसशिप पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 15000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। इसमें से केनरा बैंक की ओर से 10500 रुपये और सरकार की ओर से 4500 रुपये स्टाइपेंड के रूप में दिया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker