बिहार विधान परिषद में स्टेनोग्राफर, DEO, ऑफिस अटेंडेंट समेत अन्य पदों पर पुनः शुरू हुए आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। बिहार विधान परिषद की ओर से स्टेनोग्राफर, DEO, ऑफिस अटेंडेंट (Advt No: 03/2024 & Advt No: 02/2024) सहित अन्य पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर से पुनः शुरू कर कर दी गई है। जो अभ्यर्थी पहले इस भर्ती के लिए तय तिथियों में आवेदन नहीं कर सके हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे 27 सितंबर 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट biharvidhanparishad.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भरा जा सकता है।

पात्रता एवं मापदंड

ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मैट्रिक उत्तीर्ण होने के साथ हिंदी/ अंग्रेजी भाषा का ज्ञान और साइकिल चलाने का ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा अन्य पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना चाहिए और हिंदी आशुलेखन गति 150 शब्द प्रति मिनट होने के साथ संबंधित कंप्यूटर सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18/21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 37/ 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

  • ऑफिस अटेंडेंट भर्ती आवेदन लिंक
  • स्टेनोग्राफर, DEO समेत अन्य पदों के लिए आवेदन लिंक

भर्ती विवरण

इस भर्ती में माध्यम से कुल 57 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से ऑफिस अटेंडेंट (Night Guard/ Darban/ Safaikarmi) के लिए कुल 26 पद निर्धारित हैं। इसी प्रकार असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर के 19 पदों, डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के 5 पदों और स्टेनोग्राफर के कुल 7 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker