T20 World Cup के लिए बांग्लादेश ने की टीम की घोषणा, निगार सुल्ताना बनी कप्तान

अगले महीने से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने वाले विमंस टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। अपने पहले खिताब की तलाश में लगी बांग्लादेश ने टूर्नामेंट की शुरुआत से 15 दिन पहले टीम की घोषणा की है। वर्ल्ड कप में टीम की कमान अनुभवी खिलाड़ी निगार सुल्ताना पर होगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी ने यूएई की धीमी पिचों को देखते हुए स्पिनरों से सजी टीम चुनी है। निगार सुल्ताना खुद एक बेहतरीन स्पिनर हैं। 15 सदस्यीय टीम में बाएं और दाएं हाथ की स्पिनरों का बोलबाला है।

इन लोगों पर जिम्मेदारी

निगार के अलावा टीम में नाहिदा अख्तर, शोर्ना अख्तर, राबेया, सुल्तान खातुन और फाहिमा खातुन जैसी स्पिनर हैं। वहीं युवा मारुफ अख्तर, जहांनारा आलम,रितू मोनी और शोभना मोस्त्री के कंधों पर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। बांग्लादेश को इस वर्ल्ड कप में ग्रुप-बी में रखा गया है। इस ग्रुप में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमें भी हैं।

बांग्लादेश ने अभी तक एक भी बार वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है। इस टीम ने साल 2014 में अपना बेस्ट दिया था और श्रीलंका जैसी मजबूत टीम को मात दी थी। बांग्लादेश इस बार खिताब अपने नाम करने और अपना बेस्ट देने की कोशिश करेगी। बांग्लादेश को अपना पहला मैच तीन अक्तूबर को स्कॉटलैंड से खेलना है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम

निगार सुल्ताना (कप्तान), नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातुन, शोर्ना अख्तर, मारूफ अख्तर, राबेया, रितू मोनी, शोभना मोस्त्री, दिलारा अख्तर (विकेटकीपर), सुल्ताना खातुन, जहांआरा आलम, फाहिमा खातुन, ताज नेहार, दिशा बिस्वास, शाती रानी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker