गौतम गंभीर ने दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज के नाम का किया खुलासा, जानिए…

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आज के समय हर युवा बॉलर अपना रोल मॉल मानता हैं। टी20 विश्व कप के दौरान बुमराह की अगुआई वाले भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

तब से बुमराह की फैन फॉलोइंग और बढ़ गई है और उन्हें भारतीय टीम राष्ट्रीय का सबसे बड़ा हथियार माना जाता है। न केवल फैंस, बल्कि भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर भी भारतीय तेज गेंदबाज की तारीफ कर रहे हैं। गौतम गंभीर ने हाल ही में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुमराह को विश्व का बेस्ट तेज गेंदबाज बताया।

गौतम गंभीर ने जसप्रित बुमराह को बताया वर्ल्ड का बेस्ट तेज गेंदबाज

दरअसल, टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि बुमराह (Jasprit Bumrah) के आगे कोई नहीं है। वह दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाज हैं, जो खेल के किसी भी मोड़ में अंतर पैदा कर सकते हैं। भारत बल्लेबाजी का दीवाना था, लेकिन बुमराह, अश्विन, शमी और जडेजा ने इसे गेंदबाजों का खेल बना दिया।

गंभीर ने आगे कहा कि हम बांग्लादेश का सम्मान करते हैं, लेकिन हम उनके खिलाफ वहीं खेल खेलेंगे जो एक चैंपियन टीम खेलती है।

अगर बात करें जसप्रीत बुमराह के टेस्ट करियर की तो उन्होंने अब तक कुल 36 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 159 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 2.74 का रहा है।

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में बुमराह तीन विकेट हासिल करते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 विकेट पूरे करने वाले 10वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker