नादिर शाह हत्याकांड: पांच कुख्यातों ने ऐसी रची साजिश, एक गलती की दी खौफनाक सजा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नादिर शाह हत्याकांड सबकी जुबान पर है। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में अंधाधुंध गोलियों से बदमाशों ने नादिर शाह को छलनी कर दिया था। मूलरूप से अफगानिस्तान का रहने वाला 35 वर्षीय नादिर शाह कई अवैध गतविधियों में लिप्त था। मगर लॉरेंस बिश्नोई से पंगा लेना उसे भारी पड़ गया है। नादिर एक जिम भी चलाता था। इस हत्याकांड में अब पांच गैंगस्टरों के नाम सामने आ रहे हैं।

  • लॉरेंस बिश्नोई: नादिर शाह हत्याकांड में पहला नाम पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का है। प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की साल 2022 में मानसा के जवाहरके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। फिल्म अभिनेता सलमान खान को धमकी देने के बाद भी लॉरेंस चर्चा में आया था। कुणाल छाबड़ा से लॉरेंस गैंग ने पांच करोड़ की रंगदारी मांगी थी। मगर नादिर ने कुणाल को रंगदारी देने से रोक दिया था। बस इसी वजह से नादिर लॉरेंस गैंग के निशाने पर आ गया।
  • रोहित गोदारा: नादिर शाह की हत्या को लॉरेंस गैंग ने रोहित गोदारा के माध्यम से करवाया है। बताया जा रहा है कि गोदारा अभी अमेरिका में छिपा है। राजस्थान का रहने वाला रोहित गोदारा उस वक्त चर्चा में आया था जब उसने अपने शूटरों से करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर स्थित उनके आवास पर हत्या करवा दी थी।
  • हाशिम उर्फ बाबा: नादिर शाह की हत्या में लॉरेंस गैंग ने हाशिम उर्फ बाबा का इस्तेमाल भी किया। हाशिम दिल्ली के यमुनापार का गैंगस्टर है। फिल्म अभिनेता संजय दत्त से बेहद प्रेरित है। यही वजह है कि उसने अपने नाम के साथ ‘बाबा’ शब्द भी जोड़ रखा है। हाशिम के गैंग से जुड़े शूटरों ने नादिर को मौत के घाट उतारा। हाशिम अभी तिहाड़ जेल में बंद है। दिल्ली पुलिस ने चार साल पहले 2020 में मुठभेड़ के बाद उसे पकड़ा था।
  • अनूप जुनेजा: नादिर शाह हत्याकांड में अनूप जुनेजा का भी नाम सामने आ रहा है। अनूप और नादिर में बनती नहीं थी। अनूप दो दशक पहले उत्तर प्रदेश और दिल्ली में विवादित संपत्तियों के कारोबार में लिप्त था। उसकी पार्टी में शामिल होने वाले कई पुलिसकर्मियों पर गाज भी गिर चुकी है। अनूप अपने धंधे में बाधक बनने वालों के खिलाफ यूपी के थाने में फर्जी मुकदमे भी दर्ज करवाता था।
  • रणदीप: नादिर शाह हत्याकांड में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का कनेक्शन भी सामने आया है। अमेरिका में छिपे आजमगढ़ के रणदीप की मदद रोहित गोदारा ने इस हत्याकांड में ली। जिम मालिक नादिर शाह को कब और कैसे मौत के घाट उतारा जाए… इसकी जानकारी रणदीप के गुर्गों ने रोहित गोदारा तक पहुंचाई। आजमगढ़ से तीन शूटरों को भी पुलिस ने पकड़ा है।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker