दुनिया के टॉप बॉडी बिल्डर की हार्ट अटैक से मौत, महज 36 साल की उम्र में गई जान

सेहत बनाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। इन दिनों जिम, प्रोटीन जैसी चीजों का भी खूब प्रचलन है। फिट बॉडी को लेकर क्रेज बढ़ रहा है, लेकिन इसके लिए अप्राकृतिक चीजों का सेवन खतरनाक भी हो सकता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जो किसी को भी चौंकाने वाला है। दुनिया के सबसे मशहूर बॉडी बिल्डर कहे जाने वाले इलिया येफिमचिक का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। उनकी उम्र महज 36 साल थी और बेहद फिट शरीर दिखता था। इसके बाद भी उन्हें हार्ट अटैक होना चौंकाता है।

दुनिया भर में लोग उनकी मौत पर हैरानी जता रहे हैं और जिम, प्रोटीन आदि पर भी कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं। खासतौर पर फिटनेस को लेकर एक सनक पर चर्चा हो रही है कि आखिर फिट दिखना और अंदरुनी तौर पर फिट होने में कितना अंतर है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इलिया येफिमचिक को 6 तारीख को हार्ट अटैक किया था और वह कोमा में चले गए थे। उन्हें तत्काल अस्पताल में एडमिट कराया गया, लेकिन सघन उपचार के बाद भी 11 सितंबर को उनकी मौत हो गई। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक इलिया को हार्ट अटैक आने के बाद पत्नी ने एंबुलेंस को कॉल किया और गाड़ी आने तक वह उन्हें सीपीआर देने की कोशिश करती रहीं।

इसके बाद भी उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। अंत में उन्हें हेलिकॉप्टर के जरिए तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। अन्ना ने बेलारूस के स्थानीय मीडिया से कहा कि मैं उनके लिए प्रार्थना करती रही, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। अन्ना ने कहा, ‘मैं उनके लिए लगातार प्रार्थना कर रही थी। बीते दो दिनों से उनका हार्ट फिर से धड़कने लगा था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इसकी वजह थी कि वह ब्रेन डेड हो चुके थे।’ अन्ना ने कहा कि हम दुनिया भर में अपने शुभचिंतकों को दुआओं और संवेदनाओं के लिए धन्यवाद देते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker