एलन मस्क ने अवैध प्रवासियों को लेकर डेमोक्रेट्स पर बोला हमला, पढ़िए पूरी खबर…

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक बार फिर अवैध प्रवासियों के मुद्दे को लेकर डेमोक्रेटिक पर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि अगर डोनाल्ड ट्रंप हार जाते हैं तो आगामी राष्ट्रपति चुनाव संयुक्त राज्य अमेरिका में आखिरी वास्तविक चुनाव होगा। बता दें, अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। ऐसे में, डेमोक्रेट्स की ओर से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और रिपब्लिकन की ओर से ट्रंप चुनावी मैदान में हैं। 

‘करोड़ों अवैध प्रवासियों का वैध बनाना डेमोक्रेट्स का लक्ष्य’

अरबपति ने आरोप लगाया कि डेमोक्रेट्स 1.5 करोड़ अवैध प्रवासियों को वैध बनाना चाहते हैं और अधिक शरणार्थियों को लाना चाहते हैं, जो उन्हें स्विंग राज्यों को जीतने और अमेरिका को एक-पक्षीय राज्य में बदलने में मदद कर सकता है। 

क्या बोले टेस्ला सीईओ?

मस्क ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘डेमोक्रेटिक पार्टी के लगभग सभी नेताओं का एक ही लक्ष्य है 1.5 करोड़ अवैध प्रवासियों को जल्द से जल्द वैध बनाना। इसके साथ-साथ लाखों और लोगों को देश में लाना है। इससे स्विंग राज्य में उनके जीतने की संभावना अधिक हो जाएगी। ठीक उसी तरह जैसे कैलिफोर्निया में 1986 में हुआ था। अमेरिका को स्थायी एक-पक्षीय देश में बदल दिया था। उन्होंने आगे कहा कि अगर डोनाल्ड ट्रंप चुनाव हार जाते हैं तो यह आखिरी वास्तविक चुनाव है।

गौरतलब है, अवैध आव्रजन संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रमुख मुद्दा रहा है। इस पर डेमोक्रेट और रिपब्लिकन में आए दिन तनातनी बनी रहती है। 

आव्रजन प्रणाली में सुधार की जरूरत: हैरिस

इन सबके बीच, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अवैध प्रवासियों को नागरिकता दिलाने के लिए रास्ता स्थापित करने की कसम खाई है। हैरिस की अभियान वेबसाइट पर लिखा हुआ है, ‘वह जानती हैं कि हमारी आव्रजन प्रणाली खत्म सी है और इसमें व्यापक सुधार की आवश्यकता है, जिसमें मजबूत सीमा सुरक्षा और नागरिकता के लिए अर्जित मार्ग शामिल हो।’

वहीं दूसरी ओर, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि वह अमेरिका से अवैध प्रवासियों को निष्कासित करने के लिए एक बड़ी निर्वासन पहल करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker