पाकिस्तान टीम के कोचों ने किया कप्तानों का बचाव, बोर्ड को दी यह सलाह

पाकिस्तान की व्हाइट बॉल टीम के हेड कोच गैरी कर्स्टन और रेड बॉल क्रिकेट के हेड कोच जेसन गिलेस्पी बाबर आजम और शान मसूद की कप्तानी को बचाने के लिए आगे आए हैं। कर्स्टन और गिलेस्पी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी से कहा है कि वह जल्दबाजी में कोई फैसला ना ले और ना ही कप्तानों को हटाए। पाकिस्तान की टीम हर फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन कर रही है। इस वजह से बाबर और मसूद से कप्तानी छीने जाने की बात चल रही है। हालांकि, मौजूदा कोच ये नहीं चाहते कि इस समय कप्तानी में कोई फेरबदल हो।न

भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम से हर फॉर्मेट की कप्तानी छीन ली गई थी। शाहीन शाह अफरीदी को व्हाइट बॉल टीम और शान मसूद को टेस्ट कैप्टेंसी सौंपी गई थी। हालांकि, एक खराब सीरीज के बाद शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीनकर फिर से बाबर आजम को सौंप दी गई थी। उधर, मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम लगातार पांच टेस्ट मैच हार चुकी है, जिनमें से तीन मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में खेले गए थे और दो मुकाबले घर पर खेले गए। यही कारण है कि शान मसूद की जमकर आलोचना हो रही है।

वहीं, पीसीबी के सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया, “कप्तान बदलने पर कोई चर्चा नहीं हुई है, क्योंकि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कप्तानी पर फैसला करने का काम दोनों कोचों और चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया है। कर्स्टन और गिलेस्पी इस बात पर बहुत स्पष्ट हैं कि शान और बाबर दोनों को उनकी नेतृत्व क्षमता का आकलन करने से पहले उचित मौका दिया जाना चाहिए।” सूत्र ने बताया कि कर्स्टन और गिलेस्पी दोनों ही अपने खिलाड़ियों और कप्तानों में निरंतरता चाहते हैं। बाबर आजम की बल्लेबाजी भी खराब है और कप्तानी भी प्रभावशाली नहीं है। ऐसे में उन पर दोहरा दबाव है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker