क्रिकेट मैच के दौरान संस्कृत में हुई कमेंट्री, सुन लोग बोले- अब तो भगवान भी ले सकते हैं MATCH का मजा

क्रिकेट की कमेंट्री करने का सारे कमेंटेटर का अपना एक अलग अंदाज होता है. नवजोत सिंह सिद्धू शेरो-शायरी के साथ कॉमेंट्री करते हैं. कुछ कमेंटेटर काफियाबंदी के साथ कमेंट्री करते हैं. हिंदुस्तानी क्रिकेट फैन्स के लिए कमेंट्री आमतौर पर हिंदी में ही होने लगी है. कभी-कभी इंग्लिश कमेंट्री भी सुनने को मिल जाती है, लेकिन क्या कभी आपने संस्कृत में कमेंट्री सुनी है. शायद नहीं सुनी होगी, लेकिन बेंगलुरु के एक शख्स ने ये कमाल भी कर दिखाया है. इस शख्स ने संस्कृत में इस फ्लूएंट अंदाज में कमेंट्री की कि लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे. ये ऐसी कमेंट्री करने वाला शख्स सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

लोकल मैच में की कॉमेंट्री

इंस्टाग्राम पर समस्ती गुब्बी नाम के हैंडल ने ये वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक शख्स क्रिकेट की कमेंट्री करते दिख रहा है. इस कमेंट्री की खास बात ये है कि वो संस्कृत में क्रिकेट का आंखों देखा हाल बता रहा है. वीडियो की शुरुआत में ही एक शख्स दिखाई देता है, जो मैच की रियल टाइम कमेंट्री कर रहा है. बैट्समैन जैसे ही एक शॉट लगाता है, उसकी आवाज तेज हो जाती है. वो अपनी कमेंट्री में उस समय हो रहे एक्साइटमेंट को भी जाहिर करता है, लेकिन ये सब वो करता है संस्कृत भाषा में. उसका ये अंदाज देखकर मैच देखने आए खेल प्रेमी भी काफी इंप्रेस नजर हो जाते हैं और उसकी हौसला अफजाई करते हुए तालियां बजाने लगते हैं.

‘ऐसे कमेंटेटर्स चाहिए’

इस शख्स की कमेंट्री करने का अंदाज सोशल मीडिया पर यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है, जिस वजह से वीडियो को अब तक दो मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. यूजर्स भी उसकी कमेंट्री की दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, इस तरह से संस्कृत में कमेंट्री करने वाले और भी लोग होने चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि, इस टैलेंट को सलाम करना चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि, अब भगवान भी क्रिकेट मैच का मजा ले सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker