डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी नई किताब में जुकरबर्ग को जेल भेजने की दी धमकी, पढ़ें पूरी खबर…

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी नई किताब में जुकरबर्ग को जेल भेजने की धमकी दी है। इसके अलावा पुतिन के साथ हेलसिंकी में हुई शिखर वार्ता का बचाव किया है। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार की इस किताब का नाम ‘सेव अमेरिका’ है। यह किताब तीन सितंबर को प्रकाशित होने वाली है। इसमें ट्रंप ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर जुकरबर्ग 2020 में स्थानीय निर्वाचन कार्यालयों को 40 करोड़ अमेरिकी डॉलर का दान देने जैसी कोई भी हरकत इस बार के चुनावों में करते हैं तो वह उन्हें जेल में डाल देंगे। वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ हेलसिंकी में 2018 में हुई शिखर वार्ता को एक बहुत अच्छी बैठक करार दिया।

पुस्तक में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए ट्रंप के प्रचार अभियान और राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल से संबंधित चित्रों और यादों को कलेक्ट किया गया है। इस पुस्तक में ट्रंप ने पुतिन के साथ हुई बैठक का बचाव किया। ट्रंप और पुतिन के बीच हुई इस बैठक की काफी आलोचना की गई थी। पुस्तक में ट्रंप ने शिखर वार्ता के बाद हुए संवाददाता सम्मेलन की एक तस्वीर के नीचे लिखा, ‘यह एक बहुत ही जटिल दिन था।…रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ मेरी बहुत अच्छी बैठक हुई, जिसकी सभी ने सराहना की। इसके बाद ‘फर्जी समाचार संस्थानों’ ने ‘फर्जी खबरें’ फैलानी शुरू कर दीं।’

ट्रंप ने अपनी पुस्तक में 13 जुलाई को पेन्सिल्वेनिया में उन पर हुए हमले की घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने खून से सने अपने चेहरे की एक तस्वीर के नीचे लिखा है कि हर जगह खून बह रहा था, फिर भी मुझे बहुत सुरक्षित महसूस हुआ क्योंकि मेरे साथ ईश्वर थे। गौरतलब है कि इस हमले में गोली ट्रंप के कान को छूती हुई निकल गई थी। इसके बाद आनन-फानन में ट्रंप को इलाज के लिए ले जाया गया। वहीं, हमलावर को बाद में सुरक्षाकर्मियों ने गोली से उड़ा दिया था। ट्रंप ने इस हमले के बाद कई बार ईश्वर के अपने साथ होने की बात कही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker