MP में भारी बारिश से सड़कें हुई जलमग्न, मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी

मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट लेने वाला है। एमपी के कुछ जिलों में धूप और उमस ने लोगों को परेशान किया तो दूसरी ओर, कहीं भारी बारिश के बाद सड़कें जलमग्न हो गईं। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में बारिश पर अलर्ट सामने आया है। 

आईएमडी की ओर से 29 अगस्त से अगले तीन दिन तक 4 जिलों में भारी बारिश पर अलर्ट जारी किया है। जबकि, राजधानी भोपाल समेत 30 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वानुमान की बात मानें तो दो दर्जन से अधिक जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। 

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। प्रशासन की ओर से मुनादी कर लोगों को नदियों और तटीय इलाकों के पास नहीं जाने की सख्त सलाह दी जा रही है। 

इसी के साथ ही भारी बारिश के दौरान लोगों को सतर्क रहने के लिए जागरूक किया गया है। प्रशासन की ओर से नदियों के किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है।

बारिश पर मौसम विभाग ने जारी कि चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से बारिश पर चेतावनी जारी की गई है। 29 अगस्त से अगले तीन दिनों के लिए मौसम विभाग की ओर से बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात मानें तो सतना, सिंगरौली, रीवा और सीधी में भारी बारिश हो सकती है। 

जबकि, मुरैना, पन्ना, टीकमगढ़, भिंड, छतरपुर, मुरैना, दतिया, अलीराजपुर, अनूपपुर आदि जिलों में बारिश पर अलर्ट है। मौसम विभाग की बात मानें तो भोपाल, उज्जैन,इंदौर, खंडवा, इंदौर हरदा, मंदसौर, खंडवा, ग्वालियर समेत प्रदेशभर में अगले तीन दिन तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

मध्य प्रदेश का तीन दिन तक मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात मानें तो अगले तीन दिनों तक प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसव विभाग का कहना है कि प्रदेश के ऊपर एक वेदर सिस्टम एक्टिव हो रहाउ है, जिसकी वजह से प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा। 

एमपी की राजधानी भोपाल,ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, इंदौर, चंबल, उज्जैन, गुना,टीकमगढ़, खंडवा,खरगोन, शहडोल, सागर, मुरैना,पन्ना, जबलपुर,भिंड, देवास,अशोकनगर,सतना, कटनी, खरगोन, रीवा,छतरपुर समेत 28 जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker