डोनाल्ड ट्रंप कोलगा बड़ा झटका, 200 से ज्यादा कर्मचारियों ने कमला हैरिस को समर्थन का किया ऐलान

अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा झटका लगा है। उनकी ही पार्टी से जुड़े 200 से अधिक कर्मचारियों ने डेमोक्रेटिक कैंडिडेट कमला हैरिस के समर्थन का ऐलान कर दिया है। इसके लिए उन्होंने एक खुली चिट्ठी जारी की है। अमेरिका के लोगों से कहा कि अगर ट्रंप दूसरी बार राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो यह काफी अस्थिर स्थिति देश के लिए होगी। लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में काफी अस्थिरता का सामना करने पड़ेगा।

यूएसए टुडे द्वारा सोमवार को पहली बार लिखे गए एक खुले पत्र में पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच.डब्ल्यू. बुश, पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू. बुश, पूर्व एरिज़ोना सीनेटर जॉन मैककेन और यूटा सीनेटर मिट रोमनी के लिए काम करने वाले 238 लोगों ने उदारवादी रिपब्लिकन और रूढ़िवादी इंडिपेंडेंट लोगों से कमला हैरिस और उनके साथी मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ का समर्थन करने के लिए उनका साथ देने का आह्वान किया है।

रिपब्लिकन ने लिखा, “इस बात में कोई शंका नहीं है कि हमारे पास उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और गवर्नर वाल्ज से हमारी बहुत सारी ईमानदार, वैचारिक असहमतियां हैं। हालांकि हमें जो विकल्प दिया गया है वह पूरी तरह से अस्वीकार्य है।”

हस्ताक्षर करने वालों में जॉर्ज डब्ल्यू बुश और मैककेन अभियान के पूर्व छात्र रीड गैलेन भी शामिल हैं। जिन्होंने ट्रंप विरोधी समूह द लिंकन प्रोजेक्ट की स्थापना की थी। इसमें ओलिविया ट्रॉय भी शामिल हैं जो कि जॉर्ज डब्ल्यू. बुश की पूर्व कर्मचारी और ट्रंप के उपराष्ट्रपति माइक पेंस की सलाहकार हैं।

हस्ताक्षर करने वालों ने चेतावनी देते हुए कहा, “डोनाल्ड ट्रंप के अराजक नेतृत्व के एक और चार साल अमेरिका को नुकसान पहुंचाएगा। हमारी पवित्र संस्थाओं को कमजोर करेगा।”

एक बयान में ट्रंप अभियान के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने पत्र को हास्यास्पद कहा। उन्होंने कहा कि कोई नहीं जानता कि ये लोग कौन हैं। चेउंग ने कहा, “वे राष्ट्रपति ट्रंप को व्हाइट हाउस में सफलतापूर्वक वापस लौटते हुए अमेरिका को फिर से महान बनाते हुए देखने के बजाय देश को जलते हुए देखना पसंद करेंगे।”

आपको बता दें कि चुनाव के दिन के करीब आते ही राजनीतिक गलियारे के दूसरे पक्ष से समर्थन प्राप्त करना ट्रंप और हैरिस दोनों के लिए एक रणनीति बन गई है। मेसा, एरिज़ोना के मेयर जॉन जाइल्स, इलिनोइस के पूर्व प्रतिनिधि एडम किंजिंगर और ट्रंप की पूर्व प्रेस सचिव स्टेफ़नी ग्रिशम सहित कई रिपब्लिकन ने पिछले हफ्ते शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में कमला हैरिस के पक्ष में बात की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker