जूनियर छात्रों को पीटने पर फतेहपुर मेडिकल कॉलेज में सख्‍त ऐक्‍शन, सात छात्र निष्‍कासित

यूपी के फतेहपुर मेडिकल कॉलेज के सात छात्रों को दो जूनियर छात्रों के साथ मारपीट के आरोप में हॉस्‍टल से निष्‍कासित कर दिया गया है। सोमवार की देर शाम मलवा थाने के अल्लीपुर स्थित मेडिकल कालेज के हॉस्टल में छात्रों के साथ मारपीट की गई थी। कॉलेज प्रशासन ने मंगलवार को इस पर सख्त कार्रवाई की है। प्राचार्य ने जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित करते हुए प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर सात छात्रों को अग्रिम आदेशों तक हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है।

प्राचार्य डॉ.आरपी सिंह ने बताया कि एमबीबीएस बैच 2023 के छात्र संयम और अक्षत कुमार ने शिकायत की थी उनके साथ 2021 बैच के कुछ छात्रों ने मारपीट की है। मारपीट की सूचना पर सहायक वार्डन ने तत्काल मौके पर पहुंच बीच बचाव कराया था। इस दौरान संयम और अक्षत को चोट आई थी। जिन्हें मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था। मेडिकल कालेज का माहौल खराब करने और अनुशासनहीनता पर उक्त छात्रों को अग्रिम आदेशों तक हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है।

हुआ क्‍या था?

बता दें कि मेडिकल कालेज में सोमवार देर शाम एमबीबीएस छात्रों के बीच झगड़ा हो गया था। गाली गलौज के बीच सीनियर छात्रों ने दो जूनियर छात्रों को बेरहमी से पीट दिया था। मारपीट में घायल दोनों छात्रों को साथी छात्र जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे जहां उनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि कॉलेज में पिछले कुछ दिनों से सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच तनातनी का मौहाल चल रहा था। कई बार विवाद होते-होते बचा था। आरोप है कि सोमवार देर शाम हॉस्‍टल में एमबीबीएस दूसरे साल के छात्रों ने पहले साल के कुछ छात्रों को देखकर हूटिंग कर दी। जिसका छात्रों ने विरोध किया। इसी दौरान आपस में गाली गलौज शुरू हो गई और देखते ही देखते मारपीट होने लगी। इस दौरान दूसरे साल के कई छात्र आ गए। उन्‍होंने पहले साल के छात्रों को बेरहमी से पीट दिया। जिसमें पहले साल के छात्र अक्षत कुमार और श्याम कुमार घायल हो गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker