हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) लखनऊ कर रहा है 30 असिस्टेंट और ऑपरेटर की भर्ती, जानें डिटेल्स…

नवरत्न कंपनी या उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की नवरत्न कंपनियों में से एक हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा लखनऊ डिविजन में असिस्टेंट और ऑपरेटर के कुल 30 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। कंपनी द्वारा सोमवार, 26 अगस्त को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.HAL-ADL/ 1211 (HR)/ R/2024/11) के अनुसार प्रशासन तथा लेखा विभागों में सहायकों के साथ-साथ फिटर, इलेक्ट्रिशियन, ग्राइंडर, वेल्डर, इलेक्ट्रोप्लेटर, इंस्ट्रूमेंटेशन तथा ड्राफ्ट्समैन मेकेनिक के पदों पर भर्ती की जानी है।

HAL Lucknow Recruitment 2024: आवेदन 15 सितंबर तक

HAL द्वारा लखनऊ डिविजन के लिए विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, hal-india.co.in पर विजिट करें और फिर करियर सेक्शन में जाएं। इस सेक्शन में लखनऊ डिविजन के लिए भर्ती के सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

  • HAL लखनऊ भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक
  • HAL लखनऊ भर्ती 2024 आवेदन लिंक

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 200 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आरक्षित वर्गों SC, ST, दिव्यांग और अन्य उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 15 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

HAL Lucknow Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

HAL लखनऊ भर्ती अधिसूचना के मुताबिक प्रशासन विभाग में सहायक भर्ती के लिए उम्मीदवारों को MA/MSc/MCom नियमित डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, लेखा सहायक के लिए MCom नियमित डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। दोनों ही पदों के लिए कम से कम 3 माह का कंप्यूटर सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 15 सितंबर 2024 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी। अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता और इस भर्ती के अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker