हिंदुओं का समर्थन कमला को, अमेरिका में बनाया ‘हिंदू फॉर कमला हैरिस’ समूह, डोनाल्ड ट्रंप को बताया आपदा

अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस का समर्थन करने के लिए देश के कुछ हिंदुओं ने मिलकर ‘हिंदू फॉर कमला हैरिस’ समूह बनाया है। उनका मानना है कि वह भारत, अमेरिका और दुनिया के लिए अच्छी नेता होंगी। ‘हिंदू फॉर कमला हैरिस’ समूह के संस्थापक सदस्यों ने कहा कि कमला देवी हैरिस को अमेरिका की 47वीं राष्ट्रपति नियुक्त होने में मदद के वास्ते के यह समूह बनाया गया है। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (59) ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी औपचारिक रूप से गुरुवार को स्वीकार कर ली।

समूह के एक सदस्य ने कहा कि हमें कमला हैरिस को जीतने में मदद करनी चाहिए। यह अमेरिका, भारत और दुनिया के लिए सबसे अच्छा परिणाम होगा! ट्रंप एक आपदा हैं ! एक अन्य सदस्य ने कहा कि जीत का एक सरल रास्ता है। दूसरे पक्ष को खारिज किए बिना, हैरिस की उम्मीदवारी को इसलिए समर्थन दें, जिसके लिए वह खड़ी हैं। समूह ने हिंदुओं से चुनाव में मतदान करने, अपने घर के पास कमला हैरिस के समर्थन में संकेतक लगाने और उनके चुनाव-प्रचार अभियान में मदद करने के लिए चंदा देने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार और देश की वर्तमान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को वादा किया कि वह ऐसी राष्ट्रपति बनेंगी जो देश के लोगों को एकजुट कर सके।

हैरिस (59) अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए किसी प्रमुख दल की उम्मीदवार बनने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी और पहली अश्वेत महिला हैं। भारतीय-अफ्रीकी मूल की हैरिस ने शिकागो में गुरुवार रात ‘डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन’ के दौरान उम्मीदवारी स्वीकार करने के बाद दिए गए भाषण में कहा कि इस चुनाव के साथ ही हमारे देश के पास अतीत की कड़वाहट, निराशावाद और विभाजनकारी लड़ाइयों से आगे बढ़ने का एक अनमोल अवसर है। यह किसी एक पार्टी या गुट के सदस्य के रूप में नहीं, बल्कि अमेरिकियों के रूप में आगे बढ़ने का एक नया रास्ता तय करने का मौका है। उन्होंने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव किसी एक पार्टी या गुट के सदस्य के रूप में नहीं बल्कि अमेरिकियों के रूप में आगे बढ़ने का एक नया रास्ता तैयार करने का मौका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker